Sports

स्पोटर््स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाजों ने दुनिया भर में अपनी गेंदबाजी से विपक्षी खेमे के बल्लेबाजों को छकाया है। इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने भारतीय पेस अटैक की तारीफ की है। जेसन गिलेस्पी ने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत के पास मौजूदा समय में दुनिया का बेस्ट बॉलिंग अटैक है। 

गिलेस्पी ने कहा कि भारत के पास एक शानदार अटैक है। मुझे लगता है कि इस समय दुनिया में कई बेहतरीन तेज गति के गेंदबाज हैं और मुझे विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया और भारत के तेज गेंदबाजी को देखने में मजा आता है। मैं कह सकता हूं कि बुमराह और शमी दुनिया के सबसे रोमांचक गेंदबाजी संयोजन में से एक है। मुझे हैरानी नहीं है कि भारत के पास इतने अच्छे तेज गेंदबाज हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि भारत में हमेशा कई प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज रहे हैं। कोहली के नेतृत्व में इशांत शर्मा ने अपनी तेज गेंदबाजी में निखार लेकर आएं हैं। वह एक ऐसे बॉलिंग लीडर के रूप में सामने आएं हैं जो अपने साथी तेज गेंदबाजों पर भरोसा करता है। भारत के पास घातक तेज गेंदबाज हैं, जो किसी भी कंडीशन में और किसी भी फॉर्मेट में विकेट चटका कर दे सकते हैं।

जेसन गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट, 97 वनडे और एक टी20 मैच खेला है । इस दौरान उन्होने क्रमश: 259, 142 और 1 विकेट लिया। आपको बता दें कि हाल ही में भारत इशांत शर्मा ने अपनी बॉलिंग में सुधार के लिए जेसन गिलेस्पी की तारीफ की थी।