Sports

जमशेदपुरः आसिम विस्वास के स्थान पर 67वें मिनट में मैदान पर आए त्रिदांदे गोंकाल्वेस ने रविवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स स्टेडियम में 86वें मिनट में दनदनाता गोल दागकर जमशेदपुर को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक रोमांचक मैच में दिल्ली डायनामोज के खिलाफ 3-2 से जीत दिला दी। जमशेदपुर की टीम एक समय 0-2 से पीछे चल रही थी लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और 54वें मिनट में बराबरी की। ऐसा लग रहा था कि उसे दिल्ली के खिलाफ अंक बांटने पड़ेंगे लेकिन त्रिदांदे ने अंतिम पलों में एक बेहतरीन गोल करते हुए मेजबान टीम को तीन अंक दिला दिए। 

इस सीजन के साथ पदार्पण कर रही मेजबान टीम की दिल्ली पर यह लगातार दूसरी जीत है। इन तीन अंकों की बदौलत मेजबान टीम 16 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उसे दो स्थान का फायदा हुआ है जबकि पहले हाफ में दो मिनट के भीतर दो गोल करने के बावजूद हार को मजबूर दिल्ली की टीम पहले की तरह 10 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर ही बनी रहेगी। दिल्ली ने मैच की शुरुआत से चढ़कर खेलने का फैसला किया लेकिन मेजबान टीम के मिडफील्ड ने उसे अधिक सफलता नहीं हासिल करने दी। 10वें मिनट में हालांकि दिल्ली ने दो अच्छे हमले किए लेकिन मेजबान टीम के गोलकीपर सुब्रत पॉल सावधान थे। दिल्ली ने अपना हमला जारी रखा और इसका फायदा उसे 20वें मिनट में मिला, जब कालू उचे ने नंदाकुमार सेकर की मदद से उसे 1-0 से आगे कर दिया। नंदा ने बाएं किनारे से एक बेहतरीन क्रास कालू को दिया, जिस पर गोल करते हुए कालू ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मेजबान टीम अभी सम्भल भी नहीं पाई थी कि कालू ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। यह पहले गोल का लगभग कार्बन कापी था। इस बार भी कालू को गोल करने में मदद करने वाले नंदा रहे और इस बार भी उन्होंने कालू को बाएं किनारे से एक बेहतरीन क्रास दिया, जिस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए कालू ने अपनी टीम को अप्रत्याशित बढ़त दिला दी।  मेजबान टीम के लिए अब करो या मरो की स्थिति बन चुकी थी। उसे किसी भी हाल में स्कोर करना था और मौके को समझते हुए मेजबान टीम ने 29वें मिनट में अपना पहला गोल कर दिया। मेजबान टीम के लिए यह गोल टिरी नाम से मशहूर जोस अरोयो ने किया। टिरी ने यह गोल जेरी एम. का पास पर किया। जेरी ने एक बेहतरीन कार्नर लिया, जिस पर टिरी ने प्रीतम कोटाल को मात देते हुए गेंद को हेडर के जरिए गोल में डाल दिया। इस गोल के साथ मैच रोमांचक हो गया। 

पहले हाफ की समाप्ति तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ की शुरुआत मेजबान टीम के लिए धमाकेदार रही। 48वें मिनट में शौवीक चक्रवर्ती को पीला कार्ड दिखाया गया और इसके छह मिनट बाद 54वें मिनट में मेजबान टीम ने बराबरी का गोल कर दिया।  मेजबानों को 2-2 की बराबरी दिलाने वाला गोल युमनाम राजू ने किया। युमनाम ने जेरी द्वारा बाएं किनारे से लिए गए कार्नर के बेकार किए जाने के बाद अपने पास आई गेंद पर बॉक्स के बाहर से एक झन्नाटेदार शॉट से दिल्ली के गोलकीपर अर्नब दास शर्मा को चौंकाते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी रही लेकिन सफलता किसी को नहीं मिलती दिख रही थी। स्टीव कोपेल ने 67वें मिनट में विस्वास के स्थान पर त्रिदांदे को मैदान पर लाने का फैसला किया और उन्होंने अंतर पैदा करने वाला गोल किया। त्रिदांदे ने यह गोल वेलिंग्टन प्रीयोरी के सहयोग से किया। इस तरह मेजबान टीम ने पिछडऩे के बावजूद एक शानदार जीत के साथ खुद को अंक तालिका में मजबूत किया।