Sports

लंदन : भारत तीसरा टेस्ट जीतकर इंगलैंड के साथ चल रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी कर चुका है। नॉटिंघम में हुए तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 200 से ज्यादा रनों से जीत दर्ज की। भारत की जीत से घबराए इंगलैंड ने काऊंटी क्रिकेट से अपने एक दिग्गज खिलाड़ी को वापस बुला लिया है ताकि वह चौथे टेस्ट में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दे सके। यह बल्लेबाज है- हैंपशर का जेम्स विन्से। 

Sports

विन्से को 30 अगस्त से साउथम्पटन में होने वाले चौथे टेेस्ट क्रिकेट मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले 27 वर्षीय विन्से अच्छी फार्म में हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह नाटिंघमशर के खिलाफ 74 और 147 रन बनाए थे। इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में उनका औसत 56 था। राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने पुष्टि की कि विन्से को जॉनी बेयरस्टॉ के कवर के तौर पर टीम में लिया गया है। बेयरस्टॉ के बाएं हाथ की बीच की उंगली में फ्रैक्चर है।

PunjabKesari

अगर बेयरस्टॉ फिट हो जाते हैं तो तब भी उन्हें केवल बल्लेबाज के रूप में टीम में रखा जा सकता है और ऐसी स्थिति में जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को काउंटी चैंपियनशिप के अगले दौर के मैचों में खेलने की अनुमति दी गई है लेकिन अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उन्हें स्टैंडबाई रखा गया है। पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड अभी 2-1 से आगे है।      

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल राशिद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जेम्स विन्से।