Sports

एडिलेड : गाबा टेस्ट में आराम के बाद गुरुवार को एडिलेट में दूसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड टीम में वापसी करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने हमवतन तेज गेंदबाजों को चेतावनी दी है कि वे गुलाबी गेंद से ज्यादा उम्मीद न रखें। एंडरसन ने चेताया है कि इंग्लैंड के गेंदबाज गुलाबी गेंद से असामान्य हरकत की संभावना को लेकर भ्रमित न हों, क्योंकि इंग्लैंड की टीम गुरुवार को एडिलेड फ्लडलाइट्स में शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट में वापसी करना चाहती है। 

इंग्लैंड से बाहर यह बेशक उनका पसंदीदा मैदान हो, लेकिन एंडरसन एडिलेड ओवल में किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं। इस तथ्य के बावजूद कि वह गुलाबी गेंद के साथ गेंदबाजी करेंगे, जिसे अधिक स्विंग और तेज गेंदबाजी के लिए मददगार माना जाता है। एंडरसन ने एडिलेड टेस्ट की पूर्वसंध्या पर बुधवार को कहा कि उन्होंने एडिलेड में खेले गए अधिकतर गुलाबी गेंद टेस्ट मैच देखे हैं और वह गुलाबी गेंद के व्यवहार से सतर्क हैं। 

39 वर्षीय एंडरसन ने कहा कि बेशक पिछली बार मुझे यहां पिंक बॉल के साथ सफलता मिली थी, लेकिन निश्चित तौर पर इस बार चीजें अलग हो सकती हैं। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि पिंक बॉल कोनों या सीम से स्विंग करने वाली है। आमतौर पर यहां एक अच्छी पिच है और जब पिच अच्छी हो, अगर धूप निकली हो तो इससे कोई खास फायदा नहीं होगा। खेल के दौरान कई बार जब रोशनी कम हो जाए और अंधेरा हो जाता है तो मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि एंडरसन को एडिलेड टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। एंडरसन ने यहां चार साल पहले गुलाबी गेंद टेस्ट (दिन-रात्रि टेस्ट) में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया में पांच विकेट लेने का कीर्तिमान हासिल किया था। सभी को उनसे इस प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीदें हैं।