Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में खिलाड़ियों की चोटों से पहले से परेशान भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को और झटका लगा जब लय में चल रहे हरफनमौला रविंद्र जडेजा बायें हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेले जाने वाले श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से लगभग बाहर हो गए।भारत के लिए हालांकि राहत की बात यह है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कोहनी की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह शायद मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की शॉर्ट गेंद पर चोट लगी। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि रविंद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में ‘डिस्लोकेशन' और फ्रैक्चर हुआ है। उनके लिए दस्ताने पहनना और बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होगा। किसी भी स्थिति में वह कम से कम दो से तीन सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे। इससे वह आखिरी टेस्ट से बाहर रहेंगे। पंत बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे क्योंकि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। 

Sports

ऋषभ पंत को शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान बायीं कोहनी में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है। आईसीसी नियमों के तहत रिजर्व विकेटकीपर रिधिमान साहा ने उनकी जगह ली । भारतीय पारी के दौरान इसके बाद सीनियर हरफनमौला रविंद्र जडेजा को बायें अंगूठे में मिशेल स्टार्क की गेंद पर चोट लग गई और तीसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उनका गेंदबाजी कर पाना संभव नहीं लग रहा । उनकी 28 रन की नाबाद पारी से भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की बढ़त 100 रन से कम करने में सफल रहा।

जडेजा के अंगूठे के स्कैन के बाद पता चला कि वह जिस हाथ से गेंदबाजी करते है उसमें गंभीर चोट है। दूसरी पारी के लिये टीम के मैदान पर उतरने पर भी वह दर्द से कराहते दिखे। उनका अंगूठा सूज गया था और फिजियो ने उस पर पट्टी बांध दी थी। उन्होंने कुछ गेंद डाली लेकिन फिर आगे गेंदबाजी नहीं कर सके। इससे पहले ईशांत शर्मा (श्रृंखला शुरू होने से पहले), मोहम्मद शमी (हाथ की चोट), उमेश यादव (मांसपेशी की चोट),के एल राहुल (कलाई की चोट) चोटिल होने के कारण बाहर है जबकि कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं ।