Sports

जालन्धर : आइस क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए स्विटजरलैंड में करवाए जा रही सेंट मोर्टिस सीरीज के दोनों मैच आखिरकार रॉयल्स ने जीत लिए। पहले मैच में डायमंड्स के लिए तूफानी पारी खेलने वाले  वीरेंद्र सहवाग ने हालांकि दूसरे मैच में भी तूफानी शुरुआत दी। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स टीम के लिए जैक कैलिस ने डायमंड्स के गेंदबाजों को खूब धोया। कैलिस ने मैदान की चारों और शॉट लगाते हुए अपनी टीम को 8 विकेट से जितवा दिया। इस तरह रॉयल्स ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।
सहवाग ने दूसरे मैच में भी बरपाया कहर
डायमंड्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। सहवाग का यह फैसला उस वक्त गलत होता नजर आया जब डायमंड्स अपने दो विकेट महज 15 रन पर गंवा चुका था। लेकिन सहवाग ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 22 गेंद में 46 रन बनाए। इसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था। सहवाग के बाद एंड्रयू साइमंड्स और मोहम्मद कैफ ने रॉयल्स के गेंदबाजों को अच्छे से धोया। 
कैफ और साइमंड्स ने की 114 रन की पार्टनरशिप
91 के स्कोर पर माइक हसी के विकेट गिरने के बाद आए कैफ ने साइमंड्स के साथ मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप निभाई। इसकी बदौलत डायमंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 206 रन का मजबूत लक्ष्य रखा। डायमंड्स की ओर से साइमंड्स ने भी मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। अपनी 67 रन की पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ 42 गेंदें खेलीं। जबकि चार चौके और पांच छक्के भी लगाए। उधर, कैफ भी रंग में दिखे। उन्होंने महज 30 गेंद में 57 रन बनाए। इसमें तीन चौके और 5 छक्के शामिल थे।
अब्दुल रजाक ने झटके तीन विकेट
रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत शोएब अखतर ने की थी। उन्होंने तीन ओवर में 37 रन दिए लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। अब्दुल रजाक इस मैच में रॉयल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 48 रन देते हुए 3 विकेट झटके। इसके अलावा इलियट ने 30 रन देकर एक तो डेनियल विट्टोरी ने चार ओवर में 20 रन देते हुए एक विकेट झटका।
स्मिथ और कैलिस ने 10 ओवर में ही बना दिए 112 रन
डायमंड्स के दिए 206 रन का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम ने भी जोरदार शुरुआत की। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैट प्रायर के साथ मिलकर तीन ओवर में ही रॉयल्स का स्कोर 28 रन कर दिया। मैट (11) की विकेट गिरने पर जैक कैलिस मैदान पर आए। दक्षिण अफ्रीका के इन दोनों दिग्गजों ने बराबर डायंमड्स के गेंदबाजों की खबर ली। स्मिथ ने 58 रनों की अपनी पारी में 7 चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, जैक कैलिस ने एक छोर संभालते हुए महज 37 गेंद में ही 90 रन बना दिए। कैलिस ने अपनी 90 रन की पारी में 13 चौके और 4 छक्के भी लगाए। वहीं, ओवैस शाह ने 21 गेंद में 43 रन बनाकर रॉयल्स को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। शाह ने अपनी पारी दौरान 5 चौके और दो छक्के भी लगाए।
मलिंगा, जहीर, पवार ने लुटाए रन
डायमंड्स की तरफ से बॉलिंग की शुरुआत जहीर खान और लसिंथ मलिंगा ने की। जहीर 3 ओवर में 29 रन देकर केवल एक विकेट हासिल कर पाए। वहीं मलिंगा ने 3 ओवर में 40 रन लुटा दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया। इसी तरह अजीत अगरकर (0/41)की भी खूब पिटाई हुई। रमेश पवार ने 4 ओवर में 55 रन लुटाए। हालांकि वह स्मिथ का विकेट लेने में सफल रहे। दिलशान और जोगिंदर शर्मा भी कोई सफलता प्राप्त नहीं कर सके।