Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट फैंस को पहला झटका उस दाैरान लगा जब दिल्ली डेयरडेविल्स को खिताब जीताने का वादा करने वाले गाैतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। लेकिन दूसरा झटका फैंस को उस समय में भी लगा जब गंभीर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को हुए 26वें मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए। उनका एकदम कप्तानी छोड़ना आैर फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर होना, ऐसा लग रहा था कि वह अभी से आईपीएल से दूरी बनाने की सोच बैठे हैं। पर टीम के नए कप्तान बने श्रेयस अय्यर ने इन बातों पर विराम लगाकर गंभीर के बाहर होने का कारण बताया है।

कोलकाता पर जीत हासिल करने के बाद प्रेस कांफ्रेस के दाैरान श्रेयस अय्यर से पूछा गया कि उनके प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर को जगह न मिलने का क्या कारण था, तो इस पर अय्यर ने बताया, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने कोई फैसला नहीं किया था। उन्हें बाहर रखने का फैसला मेरा नहीं था। उन्होंने खुद ही इस मैच में नहीं खेलने का फैसला किया था, जो सचमुच काफी साहसिक फैसला था क्योंकि वह पिछले मैचों में कप्तान थे। उनके प्रति सम्मान सचमुच काफी बढ़ गया है। यह देखना काफी अच्छा लगा, जब एक कप्तान अगर अच्छा नहीं खेल रहा था तो वह बाहर बैठने का फैसला करता है।’’ केकेआर के कप्तान दिनेश काॢतक ने अपनी टीम के बारे में कहा कि यह निराशाजनक है कि उन्होंने खेल के सभी तीनों विभाग में काफी खराब प्रदर्शन किया।  
PunjabKesari
बता दें कि दिल्ली ने इस मैच में कोलकाता पर 55 रनों से जीत दर्ज की। दिल्ली ने अय्यर की 40 गेंदों में नाबाद 93 रनों की बदाैलत 4 विकेट पर 219 रन बनाए। यह इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। जवाब में उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 164 रनों पर ढेर हो गई।