Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पांच महीने की चोट के बाद वापसी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर नेट्स में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि यूएई में टीम से जुड़ने के बाद वह खुद को 'वर्ल्ड में शीर्ष पर' महसूस कर रहे हैं। कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2021 के पहले हाफ से चूकने के बाद अय्यर शेष सत्र में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं जो यहां 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के 21 अगस्त को यहां पहुंचने से पहले उन्होंने एक सप्ताह तक दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे के साथ प्रशिक्षण लिया। 

अय्यर ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं वर्ल्ड में शीर्ष पर महसूस कर रहा हूं। यही वह चीज थी जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था। टीम के बीच होना कभी भी बुरा नहीं होता। मैं टीम के लिए अभ्यास सत्र शुरू होने से 6 दिन पहले आया था और यूएई टीम के खिलाफ मेरे पास दो अच्छे मैच थे इसलिए मैं उसी गति को जारी रखना चाहता हूं। 

आईपीएल 2021 के पहले हाफ के दौरान सर्जरी कराने वाले मुंबई में जन्मे इस खिलाड़ी ने खेल से दूर रहने की अपनी निराशा के बारे में कहा कि अपने साथियों को खेलते हुए देखना और बाहर बैठना बहुत मुश्किल था। उन्होंने कहा, मैं टीवी के सामने बैठा था, हर खेल देख रहा था और महसूस कर रहा था कि मैं मैदान पर हूं और अपने स्थान पर परिदृश्य को दोहराने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन यह अब अतीत है। 

इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने सोशल मीडिया पर भी दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहने एक तस्वीर साझा की। इस सीजन में पहली बार दिल्ली की जर्सी पहनने पर अपनी उत्तेजना व्यक्त करते हुए अय्यर ने कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे सांता क्लॉज मेरे कमरे में आए थे और इस तरह मैंने ईमानदारी से प्रतिक्रिया दी। दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहनना हमेशा अच्छा होता है। मैं इसे छह साल से पहन रहा हूं, हर साल वे नए विचारों, एक नए स्वाद के साथ आते हैं और मैं बस इसकी आदत डालने की कोशिश कर रहा हूं और इसे गले लगा रहा हूं। 

आठ मैचों में 6 जीत और 2 हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स इस समय अंक तालिका में शीर्ष पर है। अय्यर ने अंत में कहा कि हमने चर्चा की है कि मैच शुरू होने से पहले हमें अभ्यास सत्र के माध्यम से कैसे आगे बढ़ना चाहिए। हमने फैसला किया है कि हमें धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहिए। हमें इसे अपना सब कुछ देने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यहां का माहौल अलग है। हमें मौसम और स्थिति के अनुसार जितनी जल्दी हो सके अनुकूल होने की जरूरत है और यही हमारी मानसिकता होनी चाहिए। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।