Sports

सिडनी : मार्नस लाबुशेन ने सचिन तेंदुलकर का उस बयान के लिए अभार व्यक्त किया है जिसमें पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा था कि आस्ट्रेलिया के तेजी से उभरते हुए इस युवा बल्लेबाज में उन्हें अपनी झलक दिखती है। पिछले सप्ताह यहां बुशफायर चैरिटी मैच के लिए पहुंचे तेंदुलकर ने लाबुशेन को शानदार करार देते हुए कहा था कि उन्हें इस बल्लेबाज के खेल को देखकर अपने खेल की याद आती है।

Image result for labuschagne punjab kesari sports

तेंदुलकर से मिली इस तारीफ के बारे में पूछे जाने पर लाबुशेन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया डाट काम डाट एयू से कहा कि यह बहुत अद्भुत है, मेरी नजर जैसे ही उस खबर पर पड़ी मैं पढऩे के लिए आतुर हो गया। मैं जिसका अनुसरण करता हूं उससे ऐसी प्रशंसा मिलना शानदार है। मैं उनके शब्दों के लिए बहुत आभारी हूं और सच्चाई यह है कि इसे सुनने के बाद मैं स्तब्ध था। तेंदुलकर ने लाबुशेन के फुटवर्क की तारीफ करते हुए कहा कि यह दर्शाता है कि वह मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं।

 

उन्होंने कहा था कि इस खिलाड़ी में कुछ विशेष बात है। उसका फुटवर्क बिल्कुल सही है। फुुटवर्क शारीरिक तौर पर नहीं, मानसिक तौर पर होता है। अगर आप सकारात्मक नहीं सोचेंगे तो आपका पैर नहीं चलेगा। तेंदुलकर ने कहा कि मैं आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लाड्र्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को देख रहा था। जब स्टीव स्मिथ चोटिल हुए तो मैंने दूसरी पारी में लाबुशेन की बल्लेबाजी देखी।

Image result for labuschagne punjab kesari sports

उन्होंने कहा कि  लाबुशेन को जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोट लगी लेकिन इसके बाद 15 मिनट तक उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की। मैंने कहा कि यह खिलाड़ी खास है। पच्चीस साल का यह बल्लेबाज पिछले साल 1104 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाल रहा। उन्हें स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद कनकशन विकल्प (चोटिल खिलाड़ी की जगह) के तौर पर मौका मिला था। उन्होंने हालांकि दमदार खेल से टीम में अपनी जगह पक्की की। एशेज में उन्होंने 50.42 की औसत से 353 रन बनाए।