Sports

नई दिल्ली : भारतीय पुरूष राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि टीम को एएफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करने की ओर काम करना चाहिए और बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए नियमित रूप से इसमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। क्रोएशिया की 1998 विश्व कप टीम के सदस्य स्टिमक का ‘ब्लू टाइगर्स’ (भारतीय टीम) के लिए अगला टूर्नामेंट एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के तीसरे और अंतिम दौर के क्वालीफायर हैं जो कोलकाता में 8, 11 और 14 जून को होंगे। 

भारत संयुक्त अरब अमीरात में महाद्वीपीय टूर्नामेंट के 2019 चरण का हिस्सा था लेकिन टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में थाईलैंड पर 4-1 की जीत के बावजूद नॉकआउट चरण से बाहर हो गया था। स्टिमक ने कहा कि हमें बड़े सपने के बारे में सोचना चाहिए और जो फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है। लेकिन यह एक एक कदम उठाकर ही हो सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर हमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के अपने सपने को साकार करना है तो एएफसी एशियाई कप फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना और नियमित रूप से खेलना तथा इसमें अच्छा करते रहना हमारे लिए जरूरी है। भारत को अंतिम दौर के क्वालीफायर के लिए ग्रुप डी में हांगकांग, अफगानिस्तान और कम्बोडिया के साथ रखा गया है।