IPL 2019
Sports

फातोरदा : एफसी गोवा को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में मुंबई सिटी एफसी ने 1-0 से हरा दिया। लेकिन गोवा की टीम पहले चरण की बड़ी जीत के दम पर फाइनल में जगह बना पाने में सफल रही। गोवा ने मुंबई में खेले गए पहले चरण के मैच में 5-1 से जीत हासिल की थी। इसी कारण वह दो चरण की समाप्ति के बाद 5-2 के कुल स्कोर के साथ फाइनल में पहुंची। फाइनल में उसका सामना रविवार को बेंगलुरू एफसी से होगा। बेंगलुरू ने नार्थईस्ट को हरा लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है।

मुंबई जानती थी कि पहले चरण में मिली 1-5 से हार के बाद उसके फाइनल में जाने की संभावना बेहद कम हैं, लेकिन वह कोशिश में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती थी। इसलिए वह सिर्फ गोल करने के इरादे से उतरी थी। मंगलवार को खेले गए मैच के छठे मिनट में उसे सफलता भी मिल गई। राफेल बास्तोस ने मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन मुंबई इसके बाद अपने स्कोर में कोई वृद्धि नहीं कर पायी। इससे पहले बेंगलुरू एफसी ने अपने घर श्री कांतीरवा स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था।

यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरू ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी।   बेंगलुरू ने 4-2 के कुल स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया है। गुवाहाटी में खेले गए पहले चरण में उसे 1-2 से हार मिली थी, लेकिन सोमवार को अपने घर में उसने 3-0 से जीत हासिल की और कुल चार गोल की सहायता से फाइनल में जगह पक्की। दो चरण के बाद नार्थईस्ट के कुल स्कोर की संख्या दो ही रही और इसलिए पहली बार प्लेआफ में जगह बनाने वाली यह टीम फाइनल में जाने से चूक गयी। 

.
.
.
.
.