Sports

कोलकाता: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण में रविवार को यहां के सॉल्ट लेक स्टेडियम में मेजबान एटीके एफसी का सामना मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी से होगा और इस मुकाबले में रोमांचक भिड़ंत की पूरी उम्मीद है। बेंगलुरू ने अपने घर में खेले गए पहले चरण में एटीके को 1-0 से हराया था और इस लिहाज से उसका पलड़ा भारी है। बेंगलुरू को हालांकि सिफर् एक गोल की बढ़त प्राप्त है और एटीके दो गोल करते हुए यह मैच अपने नाम कर तीसरे खिताब की ओर से मजबूत कदम बढ़ाना चाहेगा। 

एटीके को पता है कि उसके लिए बेंगलुरू को हराना आसान नहीं होगा क्योंकि मौजूदा चैम्पियन का डिफेंस शानदार खेल रहा है। रॉय कृष्णा, डेविड विलियम्स और इदु बेदिया जैसे खिलाड़ियों को पहले लेग में बेंगलुरू के डिफेंस के आगे काफी परेशानी हुई थी। बेंगलुरू ने 19 मैचो में सिफर् 13 गोल खाए हैं और ऐसे में गोल करने के लिए एंटोनियो हाबास की टीम को घर में श्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। एटीके का घर में रिकार्ड शानदार रहा है और यही बात इस टीम को मनोबल देगी। इस टीम ने इस सीजन में घर में 9 मैचों में से छह में जीत हासिल की है और घर में 18 गोल किए हैं। 

सबसे अहम बात यह है कि लीग स्तर पर एटीके ने बेंगलुरू को अपने घर में 1-0 से हराया था। बेंगलुरू एफसी के कोच चार्ल्स कुआड्राट ने कहा कि हम एक बेहद कठिन मैच की उम्मीद कर रहे हैं। यह बीते तीन सीजन में एटीके के लिए सबसे अहम मैच है। बीते दो सीजन में एटीके प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी और अब वह हर हाल में फाइनल में पहुंचना चाहेगी।