Sports

फातोर्दा : हुगो बोउमोस के दो और जैकीचंद सिंह के एक गोल की मदद से एफसी गोवा ने शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 14वें दौर के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया। 

सीजन की आठवीं जीत हासिल करने वाली गोवा ने पहले हाफ में दो गोल किए थे जबकि ब्लास्टर्स ने दूसरे हाफ में दो गोल करते हुए बराबरी हासिल कर ली थी लेकिन 83वें मिनट में बोउमोस के गोल ने अंतर पैदा किया और गोवा को तीन अंक दिला दिए। गोवा के अब 27 अंक हो गए हैं और वह बेंगलुरू एफसी (25) को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है। ब्लास्टर्स सीजन की छठी हार के साथ आठवें क्रम पर कायम हैं।

इस मैच से पहले गोवा का लक्ष्य फिर से टॉप पर पहुंचना था और उसने पहले हाफ में दो गोल करते हुए इस ओर सफल कदम बढ़ा लिए। गोवा ने 26वें और इंजरी टाइम के पहले मिनट में गोल करते हुए ब्लास्टर्स को दोहरी मार दी। उसके लिए पहला गोल हुगो बोउमोस ने किया जबकि दूसरा गोल जैकीचंद सिंह ने दागा। गोवा ने आक्रामक अंदाज में मैच की शुरुआत की और पहले ही मिनट में हमला किया। बोउमोस ने बॉक्स में पहुंचे ब्रेंडन फर्नांडिस को लेफ्ट फ्लैंक से एक सटीक पास दिया। ब्रेंडन ने उस पर शॉट लिया लेकिन वह वाइड रह गया। जवाब में ब्लास्टर्स ने 11वें मिनट में एक हमला किया। इस हमले के केंद्र में सर्गियो सिडोंचा और मेसी बाउली थे लेकिन यह हमला बेकार चला गया।

ब्लास्टर्स ने अपने कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे और मोहम्मद राकिप की मदद से 19वें मिनट में एक और हमला बोला लेकिन इस बार भी उसे सफलता नहीं मिली। दो हमले झेलने के बाद गोवा ने 22वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन फेरान कोरोमिनास के शॉट को टीपी रेहनेश ने नाकाम कर दिया। गेंद कार्नर के लिए गई और कार्नर पर ब्लास्टर्स ने शानदार बचाव किया। कप्तान ओग्बेचे ने माउतोर्दा फाल के सटीक हेडर को दिशाहीन किया।