Sports

तिरुवनंतपुरम : विकेटकीपर ईशान किशन (55) के शानदार अर्धशतक से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को वर्षा बाधित दूसरे गैर-आधिकारिक वनडे में 2 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। वर्षा के कारण मैदान गीला होने से मैच में विलंब हुआ और ओवरों की संख्या को घटाकर 21-21 कर दी गई। भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ए ने 21 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

विकेटकीपर ईशान किशन ने 24 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 55 रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने टीम को तीन विकेट पर 57 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और कप्तान मनीष पांडे के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। इस साझेदारी में मनीष पांडे का योगदान मात्र 13 रन का रहा। किशन 15वें ओवर में टीम के 131 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए लेकिन तब तक वह टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे।

हालांकि भारतीय टीम ने लक्ष्य के पास पहुंचकर 3 विकेट गंवाए लेकिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से अविजित 23 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 19वें ओवर में जूनियर डाला ने अक्षर पटेल और दीपक चाहर को आउट कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। शार्दुल ठाकुर 20वें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन भारत का स्कोर 161 रन पहुंच चुका था। भारत ने 20 ओवर में मैच समाप्त किया।

शुभमन गिल ने 21, अनमोलप्रीत सिंह ने 30 और अक्षर पटेल ने 10 रन बनाए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पारी में जॉर्ज लिंडे ने मात्र 25 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के उड़ाते हुए टीम को 162 तक पहुंचाया। हेनरिक क्लासेन ने 31 और कप्तान तेंबा बावुमा ने 40 रन बनाए। भारत की तरफ से दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेेल ने एक-एक विकेट लिया।

इस बीच भारतीय सीनियर चयन समिति ने बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चौथे और 5वें गैर आधिकारिक वनडे के लिए भारत ए टीम में शामिल किया है ताकि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज की अपनी तैयारियों को मजबूती दे सकें। आलराउंडर विजय शंकर दाएं हाथ के अंगूठे में चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।