Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया का मुख्य कोच चुनने के लिए बनाई गई क्रिकेट समिति ने आखिरकार रवि शास्त्री को दोबारा कोच चुन लिया। कोच चुनने पर समिति के हेड कपिल ने कहा था कि सिलेक्शन में पूरी तरह पारदर्शिता बरती गई थी। लेकिन कोच पद के उम्मीदवार माइक हेसन का एक बयान इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिससे क्रिकेट की गलियारों में चर्चा छिड़ गई है कि कहीं, शास्त्री का दोबारा कोच चुने जाना फिक्स तो नहीं था। 

बीसीसीआई द्वारा हेड कोच के लिए आई दो हजार से ज्यादा एप्लीकेशन में छह उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था। इनमें एक नाम माइक हेसन का भी था। हेसन ने कोच पद के लिए इंटरव्यू के बाद कहा कि मैं कोच बनूंगा या नहीं इस बात को लेकर अनिश्चित हूूं। बीसीसीआई नए कोच का नाम की घोषणा करेंगी तभी मुझे भी पता चलेगा। अपनी बात दौरान हेसन ने अनिश्चित होने का बोल सीधा इशारा दिया कि प्रक्रिया में शास्त्री का कितना बढ़ा कद है। आम तौर पर इंटरव्यू के बाद कोई भी उम्मीदवार पॉजीटिव साइन दिखाता है लेकिन हेसन ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह इस मामले में निश्चित नहीं बल्कि अनिश्चित हैं।

सिलेक्शन में दूसरे नंबर पर रहे थे हेसन
क्रिकेट सिलेक्शन समिति ने छह उम्मीदवारों को अंक प्रणाली के हिसाब से टटोला था। समिति अध्यक्ष कपिल देव ने भी कहा था कि रवि शास्त्री और माइक हेसन में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। शास्त्री अगर कोच बने हैं तो वह कुछ ही अंकों से बने हैं। इस लिस्ट में माइक हेसन दूसरे तो ऑस्टे्रलियाई के टॉम मूडी तीसरे स्थान पर रहे थे। बता दें कि हेसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी किंग्स इलैवन पंजाब टीम के साथ बतौर हेड कोच काम कर चुके है।

उम्मीदवारों के पास यह था तुजुर्बा
रवि शास्त्री (उम्र 57, 80 टेस्ट, 150 वनडे)
टॉम मूडी (53; 8 टेस्ट, 76 वनडे)
माइक हेसन (44; कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं)
फिल सिमंस (56; 26 टेस्ट, 143 वनडे)
लालचंद राजपूत (56; 2 टेस्ट, 4 वनडे)
रॉबिन सिंह (55; 1 टेस्ट, 136 एकदिवसीय