Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : आईपीएल हो या किसी भी गेम का वर्ल्ड कप। समय नजदीक आने पर तरह-तरह के फैक्ट उड़कर दर्शकों के सामने आते हैं। सोशल साइट्स हो या चौराहे अक्सर लोग मोबाइल पर या पार्कों में बैठकर इन तर्कं पर विचार-चर्चा तो करते ही हैं। अब जब आईपीएल-11 का फाइनल करीब आया तो सोशल साइट्स पर एक और मिथ चल रही है जिसके मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स ही इस साल का चैम्पियन बन सकता है। हालांकि यह तर्क किसी सट्टेबाज का तुका भी हो सकता है लेकिन अगर इसको सच्चाई की कस्वटी पर परखेंगे तो बड़े ही रोचक फैक्ट सामने निकल आएंगे।

गेम कोई भी हो, पीला रंग होता है सबसे सफल
PunjabKesari
इस नई मिथ के अनुसार खेल जगत में जो टीम पीले कपड़े पहनती है, सफलता उसके कदम जरूर चूमती है। इसके पीछे तर्क यह दिए गए हैं कि विश्व में सबसे ज्यादा खेले जाने वाली गेम यानी फुटबॉल का वल्र्ड कप सबसे ज्यादा बार ब्राजील ने जीता है। और ब्राजील के खिलाड़ी लंबे समय से पीले कपड़े पहन रहे हैं। ऐसे में पीला रंग उनके लिए लकी है। इसी तरह क्रिकेट वल्र्ड कप में पांच बार विजेता रह चुकी ऑस्ट्रेलिया की बारी आती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी पीले कपड़े पहनते हैं और ऑस्ट्रेलिया पांच बार वल्र्ड कप भी जीत चुका है

धोनी की टीम भी पहनती है पीली जर्सी
PunjabKesari
तो सोशल साइट्स पर लोगों ने यह मिथ बनाई है कि धोनी की टीम भी पीले कपड़े पहन रही है। और संभवत: धोनी की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है भी। चेन्नई अब तक सातवीं बार फाइनल में पहुंच चुकी है। आईपीएल-11 के फाइनल से पहले उसके पास दो खिताब भी नाम है। हैदराबाद के खिलाडिय़ों के कपड़े ऑरेंज और काले रंग के हैं, ऐसे में धोनी की जीत पक्की है।