Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की तुलना महान कप्तान एमएस धोनी से की है। पठान ने इस पर कहा कि जहां धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है, वहीं रोहित 'ककड़ी' की तरह कूल हैं। नवंबर 2021 से रोहित के शासनकाल में घरेलू सीमित ओवरों की श्रृंखला में व्हाइटवॉश दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से जीत के कगार पर है। 

पठान ने कहा कि हर खिलाड़ी अपने करियर में उस दौर से गुजरता है जब वह प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होता है और केवल निराशा के साथ छोड़ देता है। मौजूदा टीम में ऐसे दो खिलाड़ी हैं: जडेजा और रोहित। जडेजा ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा... और 2011 विश्व कप के बाद से रोहित बहुत बदल गए हैं। उनके टैलेंट की खूब चर्चा होती थी। लेकिन वह खुद कहेंगे कि वह सिर्फ प्रतिभा से कहीं ज्यादा थे। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने अपने कौशल पर कड़ी मेहनत की और सबसे अच्छा मौका 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में आया। उन्हें पारी की शुरुआत करने की भूमिका दी गई और इसने रोहित के करियर को दूसरे स्तर पर पहुंचा दिया। उनका प्रदर्शन एक पायदान ऊपर था और इससे उनकी निरंतरता में भी सुधार हुआ। हम धोनी के मिस्टर कूल होने की बात करते हैं लेकिन रोहित खीरे (ककड़ी) की तरह कूल हैं। 

पठान ने आगे कहा कि उन्हें सीजन के बीच में मुंबई इंडियंस का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। उन्होंने रिकी पोंटिंग की जगह ली और मुंबई फ्रेंचाइजी को पूरी तरह से बदल दिया। मुंबई बहुत सारी बैठकें करता है और इस प्रक्रिया में विस्तार से शामिल होना एक कठिन काम है। पठान ने कहा कि किसी को रोहित से सीखना चाहिए कि कैसे अपने कंधों पर टीम उठानी है और अपनी टीम के विकास में शामिल होना है।