Sports

नई दिल्लीः साल 2006 में पाकिस्तान खिलाफ हुए एक टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बड़ा खुलासा किया है। इरफान ने खुलासा किया था कि टीम के साथी उनकी तरक्की से जलते थे। उन्होंने कहा कि जब उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाता था, तो साथी खिलाड़ी चिल्लाते थे कि उन्हें क्यों तीसरे नंबर पर भेजा। साथी खिलाड़ी कहते थे कि तुम तो बदसूरत हो फिर भी उसे इतनी इंपोरटेंस क्यों दी जाती है। 

सचिन, लक्ष्मण करते थे तारीफ
इरफान ने बताया कि नेट प्रैक्टिस के दाैरान सचिन तेंदुलकर आैर वीवी.एस लक्ष्मण उनकी खूब तारीफ करते थे। इरफान ने कहा, ‘सचिन कहा करते थे कि उन्होंने मेरे जैसा स्विंग बॉलर नहीं देखा। वहीं, लक्ष्मण भाई बोलते थे कि नेट पर मुझे फेस करने का मतलब अपने घुटनों को बचाना।’ वहीं उन्होंने एक आॅस्ट्रेलिया के कैनबरा में घटी घटना का भी जिक्र किया। यह घटना स्टीव वा के साथ घटी थी। इरफान ने बताया कि एक दिन अचनाक से दरवाजा बंद कर दिया था। उन्हें पता ही नहीं था कि उनके पीछे स्टीव वॉ खड़े थे। इरफान ने कहा, ‘जब मैंने दरवाजा खोला तो स्टीव को देखा था। मैंने उनको हुई दिक्क्त के लिए माफी मांगी थी। इस पर उन्होंने कहा था, ‘आप मुझे मैदान पर बहुत मुश्किलों में डाल चुके हैं, यहां दिक्कत में डालना तो छोड़िए।’ इतना कहने के बाद स्टीव वॉ हंसने लगे थे।’

इरफान ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2 अक्तूबर, 2012 को खेला, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेला था। इरफान भारत के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे आैर 24 टी20 मैच खेल चुके हैं। इस तरह इरफान कुल 173 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 301 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे 4 अगस्त 2012 को श्रीलंका, जबकि 3 अप्रैल 2008 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। बता दें कि इरफान किसी टेस्ट क्रिकेट के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के इकलाैते गेंदबाज हैं। उन्होंने कराची में 29 जनवरी को पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज सलमान बट, युनूस खान आैर मोहम्मद युसूफ को आउट किया था।