Sports

लंदन : पहली पारी में मात्र 85 रनों पर ऑल आऊट होने वाली इंगलैंड टीम ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में वापसी करते हुए 143 रनों से यह मैच जीत लिया है। क्रिकेट विश्व कप चैम्पियन इंगलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्ताघ और बॉयड रैंकिन ने इंगलैंड के बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन लौटा दिया था लेकिन इसके बाद इंगलैंड के तेज गेंदबाजों ने वापसी करते हुए पहले आयरलैंड को 207 रन पर सिमेटा। बाद में खुद 303 रन बनाकर उन्हें 182 रन का लक्ष्य दिया। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम महज 38 रनों पर ऑल आऊट हो गई। 

IRE v ENG : England all out Ireland on 38 run to win test by 143 runs
आयरलैंड की टीम को दूसरी पारी में जल्द पवेलियन लौटाने की जिम्मेदारी इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने निभाई। ब्रॉन्ड ने जहां 8 ओवर में तीन मेडन फेंकते हुए 19 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीं, क्रिस वोक्स ने 7.4 ओवरों में दो मेडन के साथ 17 रन देते हुए 6 विकेट लिए। खास बात यह रही कि आयरलैंड के दस बल्लेबाज दहाई का आंकड़ाभी नहीं छू सके। 

IRE v ENG : England all out Ireland on 38 run to win test by 143 runs

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट विश्व कप में इंगलैंड के हीरो जेसन रॉय का भी डैब्यू टेस्ट था। पहली पारी में तो जेसन रॉय महज 5 रन बनाकर ही चलते बने थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 78 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 72 रन बनाकर दर्शकों को प्रभावित शुरू किया। गौरतलब है कि इंगलैंड टीम ने अपनी दूसरी पारी में जैक लीच को प्रमोट कर ओपनिंग पर भेजा था। लीच ने इंगलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 92 रन बनाए।

आयरलैंड का दूसरी पारी का स्कोरबोर्ड

PunjabKesari

लॉडर््स में पहला टेस्ट जीतना है काफी मुश्किल

ire-v-eng-england-all-out-ireland-on-38-run-to-win-test-by-143-runs

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में न्यूनतम स्कोर

ire-v-eng-england-all-out-ireland-on-38-run-to-win-test-by-143-runs