Sports

सेंट पीटर्सबर्गः आखिरी मिनटों में मोरक्को के अजीज बोहादोज के आत्मघाती गोल की बदौलत ईरान ने फीफा विश्व कप के पहले मैच में शुक्रवार को 1-0 से जीत दर्ज की तो खिलाडिय़ों के जश्न को देखकर लगा मानों उन्होंने विश्व कप जीत लिया हो । गोलरहित ड्रा की ओर बढता दिख रहा यह मैच नाटकीय ढंग से खत्म हुआ जब बोहादोज ने इंजुरी टाइम में गलती कर डाली जो मोरक्को पर भारी पड़ गई । ग्रुप बी में स्पेन और पुर्तगाल जैसी मजबूत टीमें भी हैं।  
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari
बोहादोज गोल के पास ईरानी स्ट्राइकर का शाट बचाने के लिये दौड़े थे लेकिन उनका हेडर अपने गोल के भीतर ही चला गया । गोल होते ही ईरान के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे मानो विश्व कप ही जीत लिया हो। पहले हाफ में मोरक्को का प्रदर्शन शानदार रहा और ईरान को मौके नहीं मिले। हाकिम जियाच, अयूब अल काबी और मेहदी बेनातिया गोल नहीं कर सके। ईरान ने वही लय दिखाई जो चार साल पहले अर्जेंटीना के खिलाफ नजर आई थी लेकिन अर्जेंटीना के पास लियोनेल मेस्सी थे।
PunjabKesari
ईरान की विश्व कप की तैयारियां आसान नहीं थी। नाइके ने चार दिन पहले ही खिलाडिय़ों को जूतों की आपूर्ति रोक दी थी । यूनान और कोसोवो के खिलाफ उसके दोस्ताना मैच रद्द हो गए थे। बीस साल बाद विश्व कप खेल रही मोरक्को की टीम क्वालीफायर में ईरान की तरह अपराजेय रही थी । मोरक्को ने शुरूआत अच्छी की थी लेकिन लय कायम नहीं रख सके । 

PunjabKesari