Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट की सबसे मनोरंजक लीग आईपीएल (IPL) के 12 सीजन हो चुके हैं। इन 12 सीजन में कई टी20 के रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी। टी20 में सबसे मुख्य भूमिका सलामी बल्लेबाज की होती है अगर टीम को सलामी सही शुरूआत दे देती है तो टीम के जीतने के मौके अधिक हो जाते हैं। आईए जानते हैं आईपीएल के उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं -

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज द्वारा 

क्रिस गेल (Chris Gayle)

PunjabKesari, Chris Gayle photo, Chris Gayle image, Chris Gayle pic

दुनिया के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का बल्ला आईपीएल में खूब बोलता है। गेल ने आईपीएल में अबतक बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेल ने आईपीएल में 125 खेलें हैं और बतौर ओपनर 4480 रन बनाएं हैं जिसमें 6 शतक भी शामिल हैं। 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

PunjabKesari, Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan images, Shikhar Dhawan pic

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम भी आईपीएल में बतौर सलामी बल्लेबाजों के रन बनाने की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। धवन ने आईपीएल में 159 मैच खेलें हैं और 4578 रन बनाएं हैं। लेकिन सलामी बल्लेबाज के तौर पर धवन 4172 रन बनाएं हैं। 

डेविड वार्नर (David Warner)

PunjabKesari, David Warner photo, David Warner images

डेविड वार्नर ने आईपीएल में रन बनाने के बाद ही पूरी दुनिया में अपने बल्ले की छाप छोड़ी थी। वार्नर मौजूदा समय में सनराईजर्स हैदारबाद के कप्तान हैं। वार्नर ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाज को तौर 4 हजार रन बनाने में तीसरे स्थान पर हैं। वार्नर के नाम सलामी बल्लेबाज के तौर पर 4098 रन बनाएं हैं जिसमें 4 शतक भी शामिल हैं। लेकिन बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे तेज 4 हजार रन का रिकॉर्ड वार्नर के नाम है।