Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय प्रधानमंत्री ने आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस महामारी के चलते लाॅकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी स्थगित करते की खबरें सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल को लेकर अब अगला फैसला 3 मई के बाद लिया जाएगा। हालांकि इस पर अभी बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही इसकी पुष्टी की जा सकती है। इससे पहले 29 मई से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। 

आईपीएल के स्थगित होने से पहले ये खबरें सामने आई थी कि इस बार ये टूर्नामेंट जुलाई या फिर सर्दियों में करवाया जा सकता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार को कहा था कि फिलहाल बोर्ड आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में नहीं है और इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि क्या टूर्नामेंट अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की जगह कराया जा सकता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। 

भूल जाएं आईपीएल : गांगुली 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने रविवार को एक बायन में कहा था कि हम परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा था कि अब कोई तरीका नहीं बचा है। एयरपोर्ट बंद है, लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। सभी ऑफिस बंद हैं। कोई कहीं आ या जा नहीं सकता। यह स्थिति आधी मई तक रहने की संभावना है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों को कहां से लाएंगे और उन्हें यात्रा कैसे कराएंगे। कॉमन सेंस है कि यह स्थिति दुनियाभर में किसी भी खेल के अनुसार नहीं है। आईपीएल को भूलें। 

3 हजार करोड़ का होगा नुकसान 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि आईपीएल को तत्काल प्रभाव से रद्द नहीं किया जा सकता है। इसके अनिश्चितकाल के लिए टलने की पूरी संभावना है। उन्होंने साथ ही इससे होने वाले नुकसान की बात करते हुए कहा था कि यदि आईपीएल रद्द होता है, तो करीब 3 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा।