Sports

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को लगता है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होता है तो उनके देश के क्रिकेट बोर्ड को अपने घरेलू सत्र के साथ सामंजस्य बिठाना होगा।

दरअसल, ईश सोढ़ी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड में क्रिकेट का सत्र अक्टूबर से शुरू होकर अप्रैल में समाप्त होता है। मैं नहीं जानता लेकिन अगर आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में होता है तो न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी अपने घरेलू कैलेंडर के साथ सामंजस्य बिठाने का तरीका ढूंढना होगा।’ न्यूजीलैंड के छह खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। इनमें जिमी नीशाम (किंग्स इलेवन पंजाब), लॉकी फर्ग्यूसन (कोलकाता नाइटराइडर्स), मिशेल मैकलेनघन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद) और मिशेल सेंटनर (चेन्नई सुपरकिंग्स) शामिल हैं।

न्यूजीलैंड की तरफ से 17 टेस्ट, 33 वनडे और 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले सोढ़ी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल के दौरान कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं करता है। आप चाहते हो कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलें और यह भी चाहते हो कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका भी नहीं गंवाये जो कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग है। ’वैसे सोढ़ी का मानना है कि कोरोना वायरस का टीका तैयार होने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी संभव हो पाएगी। उन्होंने कहा, ‘यही सबसे अच्छा होगा कि इसका कोई टीका उपलब्ध हो और हम कोविड-मुक्त विश्व में खेल की शुरुआत कर सकते हैं।’