Cricket

नई दिल्लीः आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को ध्यान में रखते हुए अगले वर्ष 30 मई से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को उसके निर्धारित समय से पहले आयोजित किया जा सकता है। इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत छह जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी, जबकि आईपीएल की शुरुआत 30 मई से होनी है। 

PunjabKesari

भारतीय टीम प्रबंधन, कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) से खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पूर्व आराम दिए जाने की अपील की है। रिपोर्ट के अनुसार, गत माह हैदराबाद में हुई बैठक में विराट ने तेज गेंदबाजों खासकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को संपूर्ण आईपीएल लीग से आराम देने की सलाह दी थी, ताकि वे वर्ल्ड कप के लिए खुद को फिट रख सकें। 

PunjabKesari

आईपीएल में मुंबई के कप्तान और भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा तथा आईपीएल प्रबंधन ने हालांकि इन सुझावों पर असंतोष जताया है, जिसके बाद सीओए आईपीएल टूर्नामेंट को ही निर्धारित समय से पहले कराने पर विचार कर रहा है। समझा जाता है कि 30 मई से होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के अगले संस्करण को 23 मार्च से कराया जा सकता है। हालांकि, आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन के अनुसार, यदि भारतीय टीम प्रबंधन की अपील को लागू करने पर विचार होता है तो उससे पहले आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों की भी इसमें सहमति होनी चाहिए। 

IPL image