Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का अगला संस्करण अभी भी एक महीने दूर है, लेकिन चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को पहले ही करारा झटका लगा है। पीठ की चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के आईपीएल 2023 में नहीं खेलने की संभावना है। सीएसके ने विशेष रूप से अपने गेंदबाजी भंडार को मजबूत करने के लिए 1 करोड़ रुपए की बड़ी राशि देकर उनकी सेवाएं ली थीं। जेमिसन के बाहर होने के साथ सीकेएस के पास अब दक्षिण अफ्रीका के ड्वेन प्रीटोरियस और श्रीलंका के मथेशा पथिराना में केवल दो विदेशी तेज गेंदबाजी विकल्प बचे हैं। लेकिन ये तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं। 

पहला 

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय कई फ्रेंचाइजी टीमों के लिए अपनी धीमी गेंद विविधताओं और डेथ ओवरों में यॉर्कर करने की क्षमता के साथ एक बड़ी संपत्ति बन गए हैं। टाय ने 214 मैचों में 8.18 की इकॉनमी रेट से 301 विकेट लिए हैं। आईपीएल में उनका रिकॉर्ड अच्छा तो नहीं लेकिन बुरा भी नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई ने 30 मैचों में 8.59 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट लिए हैं। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए बीबीएल 2022-23 सीजन में टाय ने कुछ आकर्षक प्रदर्शन किए और 16 मैचों में 26 विकेट लिए। उसके पीछे एक अच्छी फॉर्म और टी20 प्रारूप में एक प्रभावशाली समग्र रिकॉर्ड के कारण सीएसके आगामी सीजन के लिए अपनी सेवाओं को सूचीबद्ध करने पर विचार कर सकता है। 

दूसरा 

PunjabKesari

अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी सबसे छोटे प्रारूप में एक रोमांचक प्रतिभा है। इस 22 वर्षीय ने घर में अपने टी20 प्रदर्शन के साथ बहुतों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। कोएट्जी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक थे और 9 मैचों में 8.07 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए थे। उनके हाल के प्रदर्शन ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की आगामी श्रृंखला के लिए पहली बार राष्ट्रीय कॉल-अप अर्जित करने में भी मदद की।

तीसरा 

PunjabKesari

सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए 8 मैचों में 8.43 की इकॉनमी रेट से 8 विकेट लिए। भले ही ऑस्ट्रेलियाई आगामी सीजन के लिए मिनी नीलामी में नहीं बिके, वह जैमिसन के प्रतिस्थापन के रूप में सीएसके डगआउट में अच्छी तरह से जगह बना सकता है। वह लगातार 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकता है। मेरेडिथ के पास जैमीसन के समान कौशल-सेट हैं और चेन्नई फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छा निवेश साबित हो सकता है।