Sports

मुंबई : 27 मार्च को सूर्यकुमार यादव दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुंबई इंडियंस के मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे। पता चला है कि 31 वर्षीय सूर्यकुमार अभी भी अपने अंगूठे की चोट (हेयर लाइन फ्रैक्चर) से उबर रहे हैं। फिलहाल वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और वहां से उन्हें छुट्टी नहीं मिली है। वह पिछले कुछ हफ़्तों से वहीं चोट से उबर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव को यह चोट 22 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अंतिम टी20 मैच में लगी थी। 

सूर्यकुमार को लगी यह चोट मुंबई इंडियंस के लिए परेशानियों का सबब बन सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि रोहित शर्मा और इशान किशन के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम में कोई अन्य ऐसा भारतीय बल्लेबाज नहीं है, जिसके पास अंतररष्ट्रीय स्तर का अनुभव हो। मुंबई इंडियंस की टीम ने सूर्यकुमार को 2019 में खरीदा था। उसके बाद से सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

भले ही पांच बार आईपीएल जीतने वाली मुंबई की टीम पिछले सीज़न में नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच सकी थी लेकिन सूर्यकुमार का शानदार प्रदर्शन जारी रहा था। उन्होंने पिछले साल 143.43 की स्ट्राइक रेट और 22 के औसत से 317 रन बनाए। सूर्यकुमार के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी भी पोजि़शन पर आकर खेल सकते हैं और खेल के शुरुआत से ही गेंदबाज़ों पर प्रहार करने में वह ज़्यादा समय नहीं लेते। 

इसी कारण से वह मुंबई के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं। इस बात की भी संभावना है कि मुंबई को सूर्यकुमार की जगह पर रमनदीप सिंह और अनमोलप्रीत सिंह में से किसी एक पर विचार करने के लिए मज़बूर होना पड़ेगा। बता दें कि यह दोनों खिलाड़ी चचेरे भाई भी हैं। वहीं हैदराबाद के अनकैप्ड बल्लेबाज़ तिलक वर्मा भी तीसरे नंबर पर खेलने के प्रबल दावेदार हैं।