Sports

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान रवींद्र जडेजा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए तैयार हैं। जडेजा जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में उतरेंगे तो वह सीएसके के लिए 150 मैच खेलने वाले प्लेयर बन जाएंगे। इससे पहली सीएसके की तरफ से केवल दो क्रिकेटरों – पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (217 मैच) और सुरेश रैना (200 मैच) ने यह उपलब्धि हासिल की है। 

सीएसके के साथ जडेजा का कार्यकाल 2012 में शुरू हुआ था और ऑलराउंडर अपने दशक के लंबे प्रवास के दौरान एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी से एक वरिष्ठ राजनेता के रूप में विकसित हुए हैं। जडेजा सीएसके के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 149 मैचों में 110 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चेन्नई टीम के लिए 1,523 रन बनाए हैं। 

उन्होंने 2012 में अपने आगमन की घोषणा के समय से कई शानदार पारियां खेली हैं, डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ सीएसके के लिए अपने दूसरे मैच में 29 गेंदों में 48 रन बनाकर चेन्नई को 74 रन से जीत दिलाई थी। सीएसके अभी भी जडेजा को एक विशेष प्रदर्शन के साथ आने के लिए देख रहा है जो टीम का जीत के लिए मार्गदर्शन करेगा। पिछले साल जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 28 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली थी जिससे 'मेन इन येलो' को 69 रन से जीत मिली थी। 

सुपर किंग्स के साथ जडेजा की यात्रा ने आईपीएल 2022 सीजन से पहले एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया जब धोनी ने उन्हें कप्तानी सौंपी। ऐतिहासिक मैच से पहले जडेजा ने कहा, सीएसके ही सब कुछ है। यह एक परिवार है। सीएसके अब मेरे घर जैसा है। मैं 10 साल से टीम का हिस्सा हूं। मैं खुद को किसी अन्य टीम के लिए खेलते हुए नहीं देखता।