Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट के दौरान कई नई प्रतिभाएं सामने आई जिसमें उमरान मलिक सबसे उपर हैं जिन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला और वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने गए। वहीं कुछ ऐसे योग्य खिलाड़ी भी थे जिन्होंने आईपीएल 2022 में नजरअंदाज किया गया और उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आइए इनके बारे में जानते हैं -  

मोहम्मद नबी 

अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर अपने करियर में लगभग सभी फ्रेंचाइजी लीग का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 2022 संस्करणों में कुछ अच्छे प्रदर्शन भी किए। केकेआर ने उन्हें बेस प्राइज एक करोड़ में खरीदा था लेकिन उन्हें इस बार खेलने का मौका नहीं मिला। नबी ने आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 में खेला था। 

लुंगी एनगिडि 

लुंगी एनगिडी दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य हैं। वह इस साल की शुरुआत में प्रोटियाज को भारत के खिलाफ घरेलू वनडे और टेस्ट सीरीज जीतने में मदद करने वाले प्रमुख गेंदबाजों में से एक थे। दिल्ली कैपिटल्स ने एनगिडी को 2022 की नीलामी में 50 लाख रुपए के आधार मूल्य पर खरीदा था लेकिन मुस्तफिजुर रहमान और एनरिक नॉर्टजे के होने के कारण वह इस संस्करण में टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके। 

PunjabKesari

ईशान पोरेली 

घरेलू सर्किट में चार साल से अधिक के अनुभव के साथ यह प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज देश के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहा है। पोरेल पिछले तीन संस्करणों से पंजाब किंग्स के साथ हैं। 2022 की नीलामी में फ्रेंचाइजी ने उन्हें 25 लाख की राशि में खरीदा था। 2021 में केएल राहुल के नेतृत्व में बंगाल के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में पदार्पण किया और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 39 रन देकर एक विकेट लिया था। इस सीजन में पीबीकेएस के पास संदीप शर्मा, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और वैभव अरोड़ा जैसे पर्याप्त तेज गेंदबाजी विकल्प थे जिस कारण पोरेली टीम में जगह नहीं बना पाए। 

PunjabKesari

बेनी हॉवेल 

इंग्लिश ऑलराउंडर बेनी हॉवेल 2010 से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। हॉवेल भी आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए नहीं खेल सके। लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ और ऋषि धवन जैसे ऑलराउंडरों के कारण यह 33 वर्षीय अपने अवसरों से रहित रहा। आईपीएल में पंजाब किंग्स का सफर समाप्त होने के बाद हॉवेल ने पहली पारी में 20 गेंदों में 46 रन बनाए और मौजूदा ब्लास्ट में मिडलसेक्स के खिलाफ एक विकेट भी लिया। 

जेसन बेहरेनडॉर्फ 

जेसन बेहरेनडॉर्फ पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे हैं। बिग बैश लीग (बीबीएल) के पिछले कुछ संस्करणों में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए नई गेंद को स्विंग करने की उनकी क्षमता काफी उपयोगी रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें नीलामी में 75 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा था। हालांकि 32 वर्षीय को पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला क्योंकि विदेशी गेंदबाज स्पॉट जोश हेजलवुड और वानिंदु हसरंगा टीम की पहली पसंद बने रहे।