Sports

मुंबई : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने शुक्रवार को कहा कि दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का भविष्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में उज्ज्वल है। अय्यर को आईपीएल 2022 से पहले कोलकाता की और से कप्तान नियुक्त किया गया था और उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करने के बावजूद जिस तरह से नेतृत्व किया है, उससे सभी को प्रभावित किया है। 

पठान ने कहा कि श्रेयस अय्यर एक शानदार कप्तान हैं। याद रखें, उन्होंने सीजन के बीच में (दिल्ली कैपिटल्स) कप्तानी संभाली, जैसे रोहित शर्मा जिन्हें आईपीएल 2013 में सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस ने अच्छी शुरुआत की। कोच रिकी पोंटिंग की देखरेख में उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले कार्यकाल में अपने निर्णय लेने के कौशल में सुधार किया। 

पठान ने देखा कि जब से अय्यर दिल्ली से कोलकाता आए हैं, उनके नेतृत्व कौशल को और अधिक प्रसिद्धि मिली है। लेकिन उनकी कप्तानी की चालें इस सीजन में प्रमुखता से सामने आ रही हैं और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा हम इसके बारे में और बात करेंगे। वह खिलाड़ियों के कप्तान हैं। वह हर मोड़ पर खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं जो एक नेता का अच्छा संकेत है। उनकी देखरेख में कोलकाता का भविष्य उज्ज्वल है और हमने पहले दो मैचों में इसकी झलक देखी है। कोलकाता को उम्मीद होगी कि अय्यर का नेतृत्व शुक्रवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 में उन्हें जीत की राह पर ले जाएगा।