Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक मैच में एक ओवर में लगातार छह चौके लगाए थे। हाल ही में इस बात को याद करते हुए शाॅ ने खुलासा किया कि वह गेंदों की गितनी भुल गए थे और इस दौरान शिखर धवन ने उन्हें याद दिलाया था कि एक गेंद बाकी है। शॉ के पूर्व अंडर-19 टीम के साथी शिवम मावी ने पहली गेंद पर वाइड फेंकी थी और केवल 5 गेंदें फेंकने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि ओवर पूरा हो गया। 

शॉ के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने युवा खिलाड़ी को याद दिलाया कि ओवर में एक और गेंद बाकी है और उसके पास ओवर में छह चौके लगाने का मौका है। वास्तव में, शॉ ने खुलासा किया कि वह रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे थे लेकिन ओवर की अंतिम गेंद से पहले यह उनके दिमाग में आ गया। शॉ एक ओवर में 6 चौके लगाने में सफल रहे और आईपीएल इतिहास में अजिंक्य रहाणे के बाद ये रिकॉर्ड हासिल बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। 

पृथ्वी शॉ ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, 'दरअसल मुझे पांचवीं गेंद के बाद पता चला कि छठी गेंद इसलिए बची है क्योंकि मावी ने पहली गेंद वाइड फेंकी थी। इसलिए, मैं उस गेंद को भी गिन रहा था और ये मेरे दिमाग फिसल गया था। इसलिए शिखर धवन ने मुझसे कहा कि एक और गेंद बाकी है। उन्होंने कहा, फिर इसने मेरा ध्यान खींचा। मैंने पहले पांच चौके लगाते हुए कुछ नहीं सोचा था। लेकिन मैं निश्चित रूप से छठा चौका मारने से पहले इस बारे में सोच रहा था कि मैं पांच गेंदों में पांच चौके लगाकर करीब आ गया हूं और एक और कोशिश करनी चाहिए। 

शॉ ने केवल 41 गेंदों में 82 रन बनाए और केकेआर के खिलाफ उस मैच में सिर्फ 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस प्रकार दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने 21 गेंद शेष रहते 155 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। गौर हो कि बीसीसीआई द्वारा टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने से पहले शॉ ने डीसी के लिए आठ मैचों में 308 रन बनाए। विलक्षण बल्लेबाज आईपीएल में शानदार फॉर्म में था। 21 वर्षीय इस ओपनर के श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा होने की उम्मीद है।