Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टाइलिश भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना और योग्य बल्लेबाज अंबाती रायडू आईपीएल 2020 की तैयारियों में जुट गए हैं। इन दोंनों खिलाड़ियों ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। रैना और रायडू इस साल रणजी ट्राॅफी नहीं खेल रहे है और इसलिए उन्होंने सीएसके साथ ट्रेनिंग करने का निर्णय लिया। 

चेन्नई सुपरकिंग्स ने हाल ही में एक फोटो शेयर की जिसमें रैना और रायडू को देखा जा सकता है। इस दौरान वह प्रैक्टिस से पहले वार्म-अप करते हुए नजर आए। हाल ही में रैना के बाएं घुटने की दूसरी बार सर्जरी हुई है। वहीं रायडू की कहानी उनसे अलग है। रायडू ने वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम में जगह ना मिलने के बाद संन्यास की घोषणा की बाद वापसी की है। वह विजय हजारे ट्राॅफी और सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में हैदराबाद के खेले थे। 

PunjabKesari

रैना और रायडू की तरह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी आईपीएल में क्रिकेट में वापसी करेंगे। हाल ही में बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद वह प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए थे। धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद से ही एक भी मैच नहीं खेला है और बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर करने का भी यही कारण बताया है। 

Sports

धोनी के आईपीएल करियर को लेकर श्रीनिवासन ने कही थी ये बात 

श्रीनिवासन ने पिछले सप्ताह इंडिया सीमेंट्स के कार्यक्रम में कहा था, ‘लोग कहते रहते हैं कि धोनी कब संन्यास लेगा... वह कब तक खेलेगा, आदि। वह खेलेगा। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं। वह इस साल खेलेगा। अगले साल वह नीलामी में शामिल होगा और उसे रिटेन किया जाएगा। इसलिए किसी के मन में कोई संदेह नहीं है।' धोनी 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का हिस्सा रहे हैं और जब फ्रेंचाइजी को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था तो ही वह उनके लिए नहीं खेले थे। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम का नेतृत्व करते हुए तीन बार आईपीएल खिताब भी दिलाया। 

आईपीएल 2020 के लिए पूर्ण सीएसके टीम : 

एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, रवींद्र जडेजा, मुरली विजय, जोश हेजलवुड, केदार जाधव, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, अंबाती रायडू, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, दीपक चाहर प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिडी, सैम कुरेन, मोनू कुमार, शेन वॉटसन, साई किशोर।