Sports

नई दिल्ली : भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अब किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 ( Indian Premier League 2020) सत्र के लिए कप्तान बनाए गए हैं। किंग्स इलेवन के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा- हम आगामी सत्र के लिए राहुल को कप्तान नियुक्त करके खुश हैं। उन्हें पिछले साल कुछ मुश्किलों से गुजरना पड़ा लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। वह हमारी सर्वसम्मत पसंद थे।

केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

kl rahul photo, kl rahul images

केएल राहुल को किंग्स इलेवन ने 2018 के सत्र में 11 करोड़ रुपए की मोटी धनराशि में खरीदा था। किंग्स इलेवन ने अपने पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को पिछले महीने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के तहत दिल्ली कैपिटल्स को सौंपा था जिसके बाद राहुल को कप्तान बनाये जाने की संभावना बन गई थी। कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल को इस साल आस्ट्रेलियाई दौरे में लचर प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

केएल राहुल के साथ जुड़े विवाद 

kl rahul photo, kl rahul images

लगभग इसी समय वह एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के साथ विवादों में फंस गये थे। यह 27 वर्षीय बल्लेबाज अभी भारत की वनडे और टी-20 टीमों का नियमित सदस्य है। उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 102 रन की मैच विजेता पारी खेली थी।