Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वॉर्नर (100) के शानदार शतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने राॅयर चैलेंजर्स बेंगलुरु को 118 रनों से हरा दिया है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-12 के 11वां मुकाबले में हैदराबाद ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 231 बनाकर बेंगलुरु को 232 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन इसके जवाब में बेंगलुरु 113 रनों पर आल आउट हो गई और बड़े अंतर (118 रन) से मैच हार गई।

PunjabKesari

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

पहला विकेट पार्थिव पटेल (11 रन) का 13 रनों पर गिरा। वह नबी की दूसरे ओवर की छठी गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए। चौथे ओवर की पहली गेंद पर शिमरोन हेटमेयर (9 रन) भी टीम को आउट हो गए। वह नबी की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों स्टंप्ड आउट हुए। तीसरे नम्बर पर एबी डिविलियर्स (1 रन) आउट हुए। वह नबी की चौथे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली (3 रन) से लोगों को उम्मीद थी लेकिन वह भी 7वें ओवर की पहली गेंद पर मैदान छोड़ गए। वह संदीप शर्मा की गेंद पर वाॅर्नर के हाथों कैच आउट हुए। इसके अगली गेंद (7वें ओवर की दूसरी) पर मोइन अली (2 रन) भी नबी और संदीप के हाथों रन आउट होकर चलता बने। इसके बाद शिवम दूबे (5 रन) नबी की 8वें ओवर की तीसरी गेंद दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हुए। 

प्रयास बर्मन (19) संदीप शर्मा की 16वें ओवर की पहली गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हुए। बर्मन के बाद उमेश यादव (14) 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्हें विजय शंकर और राशिद खान ने रन आउट किया। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (37) का विकेट गिरा। वह भुवनेश्वर कुमार और शंकर के हाथों कैच आउट हुए। अंत में युजवेंद्र चहल भी आउट हो गए। वह संदीप की 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर दीपक के हाथों कैच आउट हुए। इसी के साथ ही बेंगलुरु इस मैच में 118 रनों से हार गई।

हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद नबी (4) और संदीप शर्मा ने लिए, जबकि सबसे अधिक रन भुवनेश्वर (25) और राशिद (25) को पड़े।

PunjabKesari

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

हैदराबाद का पहला विके 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो गिरा। वह युजवेंद्र चहल की गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद दूसरा और अंतिम विकेट 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर (9) का गिरा, जब वह रन लेने के चक्कर में हेटमेयर व पार्थिव पटेल के हाथों रन आउट हुए। वार्नर और यूसुफ पठान क्रमशः 100 तथा 6 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

PunjabKesari

बेंगलुरु के गेंदबाजों की बात करें तो चहल ने 44 रन देकर एक विकेट झटका। उनके अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ। हालांकि जहां तक स्कोर की बात है तो सबसे ज्यादा 56 रन प्रार्थना बर्मन को पड़े।

PunjabKesari

टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : पार्थिव पटेल (w), मोइन अली, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स, शिम्रोन हेटिमर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, शिवम दुबे, प्रियास बर्मन, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज 

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (w), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार (c), संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल