Sports

मोहाली : लोकेश राहुल की 36 गेंदों पर 71 रनों की तूफानी पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मेें चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 5 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 170 रन बनाते हुए पंजाब को 171 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 12 गेंदें रहते 173 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

चेन्नई की तरफ से ओपनिंग करते हुए फाफ डू प्लेसिस व शेन वॉटसन ने अच्छी शुरुआत की और चार ओवर में 30 रन बनाए। लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ये जोड़ी टूट गई और वॉटसन सैम कर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। वह 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन ही बना पाए। बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना और डू प्लेसिस ने 120 रनों की पार्टनरशिप की और टीम को मजूबती प्रदान की। लेकिन 17वें ओवर की चौथी गेंद पर ये जोड़ी टूट गई कर्रन एक बार फिर पंजाब को सफलता दिलाने में कामयाब रहे। इस दौरान रैना अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे और 38 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 53 रन बनाकर मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट हुए। तीसरा विकेट भी कर्रन ने ही झटका और इस बार उनका निशाना बने डू प्लेसिस। डू प्लेसिस शतक से चूक गए और 18.4 ओवर में 55 गेंदों पर 4 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर बोल्ड हुए। मैदान में धोनी का साथ देने उतरे अंबाती रायडू 19.2 ओवर में एक रन बनाकर शमी की गेंद पर मंदीप सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर शमी ने पंजाब को एक और सफलता दिलाते हुए केदार जाधव को बोल्ड कर बाहर का रास्ता दिखाया। जाधव बिना खाता खोले वापस लौटे। अंत में धोनी (10 रन) और ड्वेन ब्रावो (एक रन) नाबाद लौटे। 

PunjabKesari

पंजाब के गेंदबाजों पर नजर डालें तो कर्रन ने 35 रन देकर 3 और शमी ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए। इन दोनों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट नहीं ले पाया। हरप्रीत बराड़ ने 24, रविचंद्रन अश्विन ने 23, एंड्रयू टाई ने 37 और मुरुगन अश्विन ने 33 रन दिए।

PunjabKesari

लक्ष्य भेदने मैदान में उतरी पंजाब ने राहुल और क्रिस गेल की सांझेदारी की बदौलत 10 ओवर में स्कोर 100 से पार पहुंचा दिया। लेकिन 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुत हरभजन सिंह की गेंद पर इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 36 गेंदों पर 5 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 71 रन बनाए। अगली गेंद पर भज्जी ने क्रिस गेल को ध्रुव शौरी के हाथों कैच आउट करवा दिया। वह 28 गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके लगाकर 28 रन ही बना पाए। इसके बाद भज्जी ने तीसरा विकेट मयंक अग्रवाल का झटका और वह 6 गेंदों पर 7 रन बनाकर 12.2 ओवर में रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। अंतिम विकेट निकोलस पूरन का गिरा और वह 16.2 ओवर में जडेजा की गेंद पर धोनी के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 22 गेंदों पर 36 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे। अंत में मनदीप सिंह (11 रन) और सैम कर्रन (6 रन) टीम को जीताकर नाबाद वापस लौटे।

PunjabKesari

चेन्नई के गेंदबाजों की बात करें तो हरभजन ने सबसे अधिक 57 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि जडेजा ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इसके अलावा दीपक चाहर ने 28, ड्वेन ब्रावो ने 27 और इमरान ताहिर ने 36 रन दिए लेकिन टीम को कोई विकेट नहीं दिला पाए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह / करुण नायर/ सरफराज खान, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुरुगन अश्विन / हरप्रीत बराड़, अंकित राजपूत, अर्शदीप सिंह, एंड्रयू टाई

चेन्नई सुपरकिंग्स : फाफ डू प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर