Sports

नई दिल्ली : फिरोज शाह कोटला के मैदान पर खेले गए रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलैवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 163 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटल्स भले ही 17वें ओवर तक मजबूत थी। लेकिन आखिरी ओवरों में उनके गिरे विकेटों के कारण सारा दबाव उनपर आ गया। आखिरी ओवर में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर पर अपनी टीम को जीत दिलवाने की चुनौती थी। उन्होंने आखिरी ओवर में कुछेक शानदार शॉट खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पंजाब के खिलाड़ी मनदीप की एक शानदार थ्रो पर पृथ्वी शॉ रन आऊट हो गए थे। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने पारी को संभाल लिया।

धवन तो इस दौरान अलग ही रंग में दिखे। उन्होंने एक-एक कर पंजाब के सभी गेंदबाजों की बॉल बाउंड्री रेखा के बाहर पहुंचाई। इसी बीच धवन ने सीजन का तीसरा पचासा भी जड़ा। उन्होंने विलजॉयन की गेंद पर आऊट होने से पहले 41 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। वहीं, एक छोर पर खड़े श्रेयस अय्यर अपनी पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाते हुए दिखे। श्रेयस ने इसी बीच सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। लेकिन दूसरे तरफ से विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। 19वें ओवर में पंजाब के मोहम्मद शमी ने पहले तो कोलिन इनग्राम को बोल्ड कर दिया। बाद में उसी ओवर में अक्षर पटेल रन आऊट हो गए। हालांकि रन लेते वक्त अक्षर गेंदबाजी शमी से भी टकराए थे। लेकिन अंपायरों ने इसे आऊट ही दिया। 

इससे पहले पंजाब की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल ने भले ही एक छक्के और एक चौके साथ पारी की शुरुआत की लेकिन वह दिल्ली के स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंद पर स्टंम्प आऊट हो गए। इसके बाद दिल्ली के तेज गेंदबाज कासिगो रबाडा पंजाब के क्रिकेटर मयंक अग्रवाल का भी विकेट ले उड़े। मयंक ने 9 गेंदों में मात्र दो रन बनाए।

डेविड मिलर भी बड़ा करिश्मा नहीं कर पाए। अक्षर पटेल ने उन्हें महज 7 रन पर पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आऊट करवा दिया। इसके बाद गेल स्ट्रॉम शुरू हो गया। गेल ने एक-एक कर दिल्ली के सभी गेंदबाजों की खबर ली। उन्होंने संदीप की गेंद पर अक्षर को कैच थमाने से पहले 37 गेंदों में छह चौके और पांच छक्कों की मदद से 69 रन बनाए।गेल के आऊट होने का प्रैशर नए बल्लेबाज सैम कुरैन पर भी झलका। उनका एक सीधा शॉट गेंदबाज संदीप लामिछाने ने पकड़ लिया। कुरैन खाता भी नहीं खोल पाए थे।

वहीं, विकेट के एक छोर पर खड़े मनदीप सिंह धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे। आखिर 17वें ओवर में रन गति तेज करने के चक्कर में मनदीप अक्षर की गेंद पर स्टंम्प आऊट हो गए। मनदीप ने 27 गेंदों में 30 रन बनाए।

.
.
.
.
.