Sports

चेन्नई : एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 180 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम महज 99 रनों पर ही ऑल आऊट हो गई। चेन्नई इस तरह यह मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज हो गया है। चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा ने 4-3 विकेट निकालकर दिल्ली की कमर तोड़ी। 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। दिल्ली इस मैच में चार स्पिनरों को लेकर उतरी थी। इन्हीं की बदौलत दिल्ली ने शुरुआती ओवरों में चेन्नई पर दबाव बनाने में कामयाबी हासिल की। लेकिन एक बार जब रैना और धोनी क्रीज पर टिके तो चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 170 का स्कोर खड़ा कर दिया।

ipl-2019-csk-v-dd-live

इससे पहले पारी की शुरुआत में चेन्नई ने धीमी शुरुआत की थी। पहले पावरप्ले में सिर्फ 22 रन बने। ओपनर शेन वाटसन तो नौ गेंदों में भी खाता नहीं खोल पाए। उन्हें जगदीशा ने अक्षर के हाथों कैच आऊट कराया। चौथे ओवर में चार रन पर ही पहला विकेट गिर जाने के बाद फाफ डु प्लेसिस और रैना पारी संभालने में लग गए। 

रैना तो जहां एक तरफ से बड़े शॉट लगाते रहे वहीं दूसरे छोर पर खड़े फाफ बीच-बीच में बढ़े शॉट लगाने की कोशिश करते रहे। दोनों ने टीम के लिए 83 रनों की साझेदारी की। 14वें ओवर में फाफ अक्षर पटेल की गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे। फाफ ने 41 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। 

ipl-2019-csk-v-dd-live

पिच ठीक खेलते देख सुरेश रैना ने भी बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए। 15वें ओवर में जब उनका विकेट गिरा तब वह 37 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन बना चुके थे। चेन्नई का स्कोर 15 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन हो गया था। इसके बाद धोनी और रविंद्र जडेजा ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 

बढ़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनिंग पर आए पृथ्वी शॅ पहली ही ओवर में रैना के हाथों लपके गए। उन्हें दीपक चहार ने अपनी गेंद पर आऊट करवाया। इसके बाद धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन 6वें ओवर में धवन (19) का विकेट गिरते ही दिल्ली की हालत फिर से खराब हो गई। इससे अगली ही ओवर में रिषभ पंत भी महज 5 रन बनाकर चलते बने। 

ipl-2019-csk-v-dd-live

63 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद दिल्ली आगे बढऩे का सोच रही थी तभी कोलिन इंग्राम भी रविंद्र जडेजा की पहली ही गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। 11वें ओवर में इमरान ताहिर ने दोबारा स्ट्राइक करते हुए अक्षर पटेल को महज 9 रन पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद रुदरफोर्ड 2, क्रिस मौरिस 0 पर चलते बने। एक छोर से विकेट गिरने पर कप्तान श्रेयस भी दबाव में आ गए। 

12वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रेयस रविंद्र जडेजा की शानदार गेंद पर धोनी द्वारा स्टंम्प आऊट कर दिए गए। श्रेयस के आऊट होते ही पीछे-पीछे जगदीशन भी चलते बने। दिल्ली के आखिरी बल्लेबाज भी संघर्ष करते ही दिखे।