IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : फाफ डू प्लेसिस के अर्धशतक और हरभजन सिंह की गुगली की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रनों से हरा दिया है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी पंजाब 5 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 138 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इससे पहले टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी चेन्नई ने 3 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 160 रन बनाए। 

PunjabKesari

चेन्नई की शुरुआत शानदार रही और शेन वाॅट्सन तथा डू प्लेसिस ओपनिंग करने मैदान में उतरे। दोनों की सांझेदारी 56 रनों पर जाकर टूटी और 7.2 ओवर में वाॅट्सन (24 गेंदों पर 26 रन) कैच आउट हुए। डू प्लेसिस (38 गेंदों पर 54 रन) 13.3 ओवर में कैच आउट होकर वापस लौटे। अगली गेंद पर सुरेश रैना (20 गेंदों पर 17 रन) भी पवेलियन लौट गए। महेंद्र सिंह धोनी (23 गेंदों पर 37 रन) और अंबाती रायडू (15 गेंदों पर 21 रन) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

किंग्स इलेवन की तरफ से कप्तान रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी शानदार रही और उन्होंने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। अश्विन के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ। मोहम्मद शमी ने 41, सैम कर्रन ने 35, एंड्रयू टाई ने 38 और मुरुगन अश्विन ने 23 रन दिए। 

PunjabKesari

किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत खराब रही और 1.4 ओवर में मात्र 5 रन बनाकर क्रिस गेल आउट हो गए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक अग्रवाल भी हरभजन सिंह की गुगली का शिकार होकर जीरो पर आउट हो गए। इसके बाद लोकेश राहुल और सरफराज खान ने 100 से ज्यादा रनों की भागीदारी करते हुए टीम का स्कोर 117 पर लेकर गए। लेकिन 17.3 ओवर में राहुल के हवा में शाॅट लगाने के कारण वह कैच आउट हो गए। उम्मीद बनकर मैदान में उतरे डेविड मिलर भी 18.6 ओवर में 5 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाकर बोल्ड हो गए। मिलर के बाद सरफराज (59 गेंदों पर 67 रन) भी  9.4 ओवर में आउट हो गए। अंत में मनदीप सिंह (1) और सैम कर्रन (0) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

हरभजन ने चेन्नई की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 17 रन देकर 2 विकेट लिए जिसमें से एक अहम विकेट क्रिस गेल का था। स्कॉट कुग्गेलेइजन (37 रन देकर) भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 40 रन देकर एक विकेट लिया जबकि इमरान ताहिर ने 20 रन, रवींद्र जडेजा ने 24 रन दिए। 

गौर हो कि पंजाब की टीम में क्रिस गेल और एंड्र्यू टाई की वापसी हुई है। वहीं, हार्दुस विजोन और मुजीब-उर-रहमान को बाहर किया गया है। दूसरी ओर चेन्नई के स्टार हरफनमौला ड्वेन ब्रावो की जगह स्कॉट कूगलेइन को टीम में शामिल किया गया है। ड्वेन ब्रावो के अलावा मोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर को भी आराम दिया गया है। इसी के साथ ही फाफ डू प्लेसिस अपना पहला मैच खेल रहे हैं और हरभजन सिंह भी आज टीम का हिस्सा है।

PunjabKesari
दोनों टीमों तीन मैच जीत चुकी हैं और इरादे एक दूसरे पर दबदबा बनाने के होंगे। चेन्नई को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी। अब धोनी के धुरंधर अपनी ‘मांद’ मे जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होंगे। एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 70 रन पर आउट हो गई थी जबकि राजस्थान रायल्स को आठ रन से हराने में चेन्नई को पापड़ बेलने पड़े। 

PunjabKesari
चेन्नई के पास अनुभवी स्पिनर है जबकि पंजाब में स्पिन आक्रमण की अगुवाई खुद अश्विन कर रहे हैं। उसके स्पिन गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, लेग स्पिनर एम अश्विन और सी वी वरूण हैं। मेजबान गेंदबाजों की चिंता का सबब क्रिस गेल की बल्लेबाजी होगी जो एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेले थे। गेल पिछले मैच में बाहर रहे लेकिन के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने उम्दा प्रदर्शन किया। 

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेट कीपर और कप्तान), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कुगलेइजन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (विकेट कीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तिन), एंड्रयू टाय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी 

.
.
.
.
.