Sports

नई दिल्ली : इंडीज प्लेयर दुनिया भर में होती किसी भी टी-20 में खेले उनका बल्ला खूब बोलता है। लेकिन यही प्लेयर जब आईपीएल में पहुंचकर रन बरसाते हैं तो उन्हें पैसों के साथ ऐसे कई बड़े मौके मिलते हैं जिसे पाना हर क्रिकेटर का सपना होता है। मौजूदा आईपीएल सीजन में इंडीज के कई दिग्गज क्रिकेटर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यह इनके प्रदर्शन का ही असर था कि इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए इंडीज टीम में कई दिग्गज को वापस बुला लिया है। देखें लिस्ट-

IPL 2019 : This 5 cricketer joined the Indies World Cup team

क्रिस गेल : आईपीएल-12 क्रिस गेल के लिए बेहद खास रहा। उन्होंने इंडीज की विश्व कप टीम में जगह तो बनाई ही साथ ही साथ उपकप्तान भी बन गए। गेल ने सीजन में 13 मैच खेलते हुए 40.83 के औसत और 153.60 के स्ट्राइक रेट से 490 रन बनाए। इस दौरान गेल ने 4 अर्धशतक लगाए। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 99 रहा। गेल ने इस सीजन में 34 छक्के उड़ाए और सीजन में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने की लिस्ट में वह दूसरे स्थान पर हैं।

IPL 2019 : This 5 cricketer joined the Indies World Cup team

आंद्रे रसेल : कोलकाता नाइट राइडर्स को रसेल ने अपने दम पर काफी मैच जिताए। रसेल ने सीजन में सबसे ज्यादा 52 छक्के भी उड़ाए। 14 मैचों में 56.66 की औसत और 204.86 के स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से 510 रन निकले। इसी प्रदर्शन के दम पर वह इंडीज टीम में वापसी करने में सफल हुए। 

IPL 2019 : This 5 cricketer joined the Indies World Cup team

निकोल्स पूरण : किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.2 करोड़ में निकोल्स पूरण को खरीदा था। इंडीज के इस विकेटकीपर बल्लेबाज में अनोखी प्रतिभा छिपी हुई है। आईपीएल के 7 मैचों में उन्होंने 28 की औसत और 157 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए। पूरण मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए आते थे अगर वह उपरी क्रम में आते जो ज्यादा रन बनाते।

IPL 2019 : This 5 cricketer joined the Indies World Cup team

शिमरोन हेटमेयर : 22 साल के इस प्लेयर को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से केवल 5 मैच ही खलेने का मौका मिला। जिसमें 18 की औसत और 123.28 का औसत से 75 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकला। यह ऐसा अर्धशतक था जिन्होंने कई दिग्गज प्लेयरों का दिल जीत लिया।

IPL 2019 : This 5 cricketer joined the Indies World Cup team

ओशाने थॉमस : इंडीज की तेज गेंदबाजी का भविष्य माने जाते ओशाने थॉमस को आईपीएल में राजस्थान की ओर से केवल 4 मैचों में खेलने का मौका मिला। ओशाने को राजस्थआन ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। उन्होंने अपनी धारधार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। 

दिग्गज क्रिकेटरों की इसलिए हुई वापसी
मैच फीस को लेकर इंडीज टीम के कई सीनियर प्लेयर्स का बोर्ड के साथ विवाद हुआ था। लेकिन बोर्ड ने अपने सीनियर प्लेयर्स की मांगें मानने की बजाय उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस दौरान क्रिस गेल, सुनील नेरेन, आंद्रे रसेल, डीजे ब्रावो जैसे कई क्रिकेटर दुनिया भर की तमाम टी-20 लीग में हिस्सा लेते रहे। इस बीच इंडीज टीम का प्रदर्शन घटने लगा। बड़ी मुसीबत तो तब आई जब दो बार की क्रिकेट विश्व कप चैम्पियन इंडीज को आगामी विश्व कप के लिए क्वालिफायर खेलना पड़ा। अब विंडीज मैनेजमैंट पूरी तरह से बदल गया है। इंडीज को आगामी विश्व कप के लिए छुपा रुस्तम समझा जा रहा है।