Sports

जालन्धर : ईडन गार्डन के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच दौरान एक बड़ा बदलाव किया था। यह बदलाव था- पहली बार जो डेनले और शुभमन गिल से ओपनिंग करवाने का। डेनले तो पहली गेंद पर आऊट होकर कोलकाता को झटका दे गए। लेकिन शुभमन ने शानदार फिफ्टी लगाकर अपनी उपयोगिता का साबित किया। शुभमन के आईपीएल करियर की यह पहली फिफ्टी है। उन्होंने ईशांत, क्रिस मोरिस, कासिगो रबाडा जैसे बॉलरों के सामने 166 की स्ट्राइक रेट से महज 39 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रन ठोक दिए।

भारतीय कप्तान कोहली भी कर चुके हैं तारीफ
IPL 2019 : Shubman Gill hit first Fifty of IPL carrer
शुभमन के शुभचिंतकों की लिस्ट में कई बड़े क्रिकेटर रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तो शुभमन के बारे में यहां तक बोल दिया था कि वह जब शुभमन की उम्र में थे तो उनकी क्षमता के 10 फीसदी भी नहीं थे। शुभमन अंडर-19 क्रिकेट वल्र्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के टॉप स्कोरर भी रहे थे। 

शुभमन का फस्र्ट क्लास में है 77 का बल्लेबाजी औसत

IPL 2019 : Shubman Gill hit first Fifty of IPL carrer
बचपन में बल्ला साथ लेकर सोते थे शुभमन
शुभमन को बचपन से ही क्रिकेटर बनने की चाह थी। वह अभी चंडीगढ़ में अपने परिवार के साथ रहता है व अपने पिता से कोचिंग लेता है। बताते हैं कि शुभमन जब तीन साल का था तब उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट बैट लेकर दिया था। वह क्रिकेट का इतना दीवाना था कि रात को बैट साथ लेकर ही सोता था।

.
.
.
.
.