Cricket

नई दिल्लीः आईपीएल का 11वां सीजन खत्म हो चुका है। इस टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजी ने कुछ स्टार खिलाड़ियों को रिटेन करके जरुर पछताया होगा। इन खिलाड़ियों ने इस पूरे सीजन में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही सात खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने पैसों की बारिश कर दी थी, लेकिन उनका टूर्नामेंट में बेहद खराब प्रदर्शन रहा।

ग्लेन मैक्सवेल
आॅस्ट्रेलिया के आॅलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा था। इन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 169 रन ही बनाए। फ्रेंचाइजी को इन पर दांव लगाना काफी महंगा पड़ा।

PunjabKesari

रविचंद्रन अश्विन
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रवि अश्विन ने भी टीम की लुटिया डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 7.6 करोड़ रुपये में बिके इस खिलाड़ी ने 14 मैचों में सिर्फ 10 विकेट हासिल किए।

PunjabKesari

रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को इस सीजन में फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन रोहित बल्ले से इस टूर्नामेंट में कुछ खास न कर सके। रोहित ने 14 मैचों में सिर्फ 286 रन का योगदान दिया।

PunjabKesari

बेन स्टोक्स
इंग्लैंड टीम के शानदार आॅलराउंडर बेन स्टोक्स को राजस्थान राॅयल्स ने 12.50 करोड़ रुपए में खरीद अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन पूरे सीजन वह खामोश ही रहे। उन्होंने 13 मैचों में 196 रन बनाए और 8 विकेट निकाले। राजस्थान को स्टोक्स ने बेहद निराश किया। बता दें कि आईपीएल-11 में यह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे।

PunjabKesari

जयदेव उनादकट
भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्थान ने 9.65 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह गेंद से कुछ करिश्मा नहीं कर पाए, उन्होंने 15 मैचों में सिर्फ 11 विकेट लेकर फ्रैंचाइजी को खूब निराश किया।

PunjabKesari

मनीष पांडे
सनराइजर्स हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे को फ्रेंचाइजी ने 11 करोड़ रुपये की भारी रकम खर्च कर अपने गुट में शामिल किया था। लेकिन टूर्नामेंट में 15 मैच खेलने के बाद इस खिलाड़ी ने सिर्फ 284 रन बनाए।

PunjabKesari

क्रिस वोक्स
क्रिस वोक्स को आरसीबी ने इस सीजन में 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन इस तेज गेंदबाज का बहुत ज्यादा फायदा टीम को नहीं मिल सका। वोक्स ने इस सीजन में सिर्फ पांच ही मैच खेले। हालांकि उनके खाते में आठ विकेट आए।

PunjabKesari