Sports

कोलकाता : कप्तान केन विलियमसन के अधर्शतक की बदाैलत सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ हैदराबाद ने जीत की हैट्रिक लगा दी, वहीं यह कोलकाता की तीन मैचों में दूसरी हार है। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने 24 आैर शाकिब अल हसन ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। विलियमसन ने 44 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली आैर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। अंत में 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर युसूफ पठान ने आंद्रे रसेल को छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 7 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए। वहीं उनके साथ जीत की अंत तक दिपक हुड्डा टिके रहे, जिन्होंने 5 रनों का योगदान दिया।

KKR 138/8 (20.0 Ovs)

SRH 139/5 (19.0 Ovs)

  CRR: 7.32

Sunrisers Hyderabad won by 5 wkts
इससे पहले कोलकाता की टीम ने हैदराबाद को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की कमियों का पूरा फायदा उठाया जिससे घरेलू टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी। कोलकाता के खिलाडिय़ों का अपने मैदान पर प्रदर्शन खराब रहा तो वहीं हैदराबाद के क्षेत्ररक्षकों ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया। कोलकाता के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। क्रिस लिन ने 49 रन, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 रन और नीतिश राणा ने 18 का योगदान दिया।          

भुवनेश्वर ने झटके 3 विकेट
हैदराबाद के गेंदबाजों के दबदबे के सामने घरेलू टीम अंतिम पांच ओवर में तीन विकेट गंवाकर केवल 32 रन ही जोड़ सकी। पूरी पारी में केवल चार छक्के और 12 चौके लगे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि बिली स्टैनलेक और शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट प्राप्त किये। सिद्धार्थ कौल ने पारी की अंतिम गेंद पर शिवम मावी के रूप में एक विकेट हासिल किया। केकेआर की शुरूआत खराब रही, उसने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा का विकेट गंवा दिया जो भुवी का पहला शिकार बने। इसके बाद सातवें ओवर के बाद बारिश आ गई जिससे करीब एक घंटे का खेल खराब हुआ तब टीम का स्कोर एक विकेट पर 52 रन था।           

अर्धशतक पूरा करने से चूके लिन
बारिश के बाद खेल शुरू होने के चौथी गेंद में नीतिश राणा (18 रन) विकेट गंवा बैठे। बिली स्टैनलेक की गेंद पर मनीष पांडे ने उनका कैच लपका। सुनील नारायण (09) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे। शाकिब अल हसन की गेंद पर कप्तान केन विलियम्सन ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन अपना अर्धशतक पूरा करने से महज एक रन से चूक गए और शाकिब अल हसन का ही शिकार बने जिन्होंने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका। लिन ने 34 गेंद का सामना करते हुए 49 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा। आंद्रे रसेल महज पांच गेंद और शुभमन गिल नौ गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गये। दिनेश कार्तिक ने टिककर खेलने की कोशिश की, उन्होंने भुवी की गेंद पर आउट होने से पहले 27 गेंद का सामना किया और दो चौके व एक छक्का जड़ा।      

टीमें-
केकेआर:
 क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, मिचेल जॉनसन, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव।

सनराइजर्स : रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हूडा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक।

.
.
.
.
.