Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : आईपीएल-12 की जयपुर में चल रही ऑक्शन के दौरान कई क्रिकेटर ऐसे भी थे जिन्हें बड़ी टीमों ने उनके बेस प्राइस 20 लाख पर ही खरीद लिया। इनमें कई क्रिकेटर ऐसे हैं जिन्होंने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में अच्छी औसत से रन बनाए हैं। जानें वह क्रिकेटर जो अपने बेस प्राइस पर ही बड़ी-बड़ी टीमों को प्रभावित कर पाए।

प्रभसिमरण सिंह, किंग्स इलेवन पंजाब

prabsimran singh

प्रभसिमरण ने आईपीएल 12 ऑक्शन के दौरान सबका ध्यान खींचा। महज 20 लाख बेस प्राइज वाले प्रभसिमरण को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब ने जोर लगाया। लेकिन आखिरकार पंजाब बाजी मार ले गया। प्रभसिमरण को 4.8 करोड़ रुपए मिलेंगे। 

अंकुश बैंस, दिल्ली कैपिटल्स 
IPL auction, IPL 12, Cricket news in hindi, Ankush bains, Nathu singh, Devdutt padikall, IPL

23 साल के अंकुश हमीरपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने सबसे पहले 2015 आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से हाजिरी लगाई थी। विकेटकीपर बल्लेबाज अंकुश अब तक 40 फस्र्ट क्लास मैचों में 34 की औसत से 2019 रन बना चुके हैं। उनके नाम 6 शतक तो 5 अर्धशतक भी दर्ज है। वहीं, 30 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम पर 20 की औसत से 538 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

नाथू सिंह, दिल्ली कैपिटल्स 
IPL auction, IPL 12, Cricket news in hindi, Ankush bains, Nathu singh, Devdutt padikall, IPL

जयपुर के गेंदबाज नाथू सिंह ने भी आईपीएल ऑक्शन 12के दौरान सभी को चौकाया। 23 साल के नाथू इससे पहले गुजरात लायंस, मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। 16 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम पर 23 विवकेट गर्ज है। 19 फस्र्ट क्लास मैचों में भी नाथू ने जलवा दिखाते हुए 51 विकेट झटके हैं। 

देवदत्त पद्दीकल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
IPL auction, IPL 12, Cricket news in hindi, Ankush bains, Nathu singh, Devdutt padikall, IPL

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज देवदत्त पद्दीकल पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 लाख रुपए का दांव लगाया है। महज तीन फस्र्ट क्लास मैच खेलने वाले देवदत्त ने 27 की औसत से दो अर्धशतक समेत 163 रन बनाए हैं। देवदत्त इससे पहले भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के भी सदस्य रह चुके हैं। यूएई अंडर-19 टीम के खिलाफ शानदार 121 रन बनाकर पिछले सितंबर में देवदत्त चर्चा में आए थे।

एनरिक नोर्टिया, कोलकाता नाइट राइडर्स
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्टिया पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरोसा जताया है। महज 25 साल के एनरिक ने 12 मैचों में 19 विकेट निकाले हैं।

अर्शदीप सिंह, किंग्स पंजाब इलैवन
21 साल के अर्शदीप पर किंग्स पंजाब इलैवन ने दांव लगाया है। महज 6 लिस्ट ए मैच खेलने वाले अर्शदीप 6 विकेट झटक चुके हैं।

निखिल नैक, कोलकाता नाइट राइडर्स
महाराष्ट्र के 24 साल के निखिल नैक पर भी कोलकाता नाइट राइडर्स ने भरोसा  जताया है। निखिल अब तक 26 ट्वंटी-20 मैचों में 25 की औसत से 562 रन बना चुके हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 128 रही है।

मिलिंद कुमार, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
दिल्ली के 27 साल के क्रिकेटर मिलिंद कुमार पर आरसीबी ने भरोसा जताया है। 41 ट्वंटी-20 मैच खेल चुके मिलिंद कुमार अब तक 27 की औसत से 723 रन बना चुके हैं।

-अग्निवेश अयाची, कोलकाता नाइट राइडर्स
-हरप्रीत बराड़, कोलकाता नाइट राइडर्स
-प्रथ्वी राज यारा, कोलकाता नाइट राइडर्स
-पंकज जसवाल, मुंबई इंडियंस
-रसिक डार, मुंबई इंडियंस

.
.
.
.
.