Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : आईपीएल-11 की जब शुरुआत हुई थी तो सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलर बासिल थम्पी का नाम उन गेंदबाजों में शामिल था जोकि सबसे इकोनमिक बॉलिंग कर रहे थे। लेकिन यह क्रम थम्पी के साथ सिर्फ तीन मैचों तक ही साथ रहा। रॉयल बेंगलुरु चैलेंजर्स के साथ बेहद महत्वपूर्ण मैच उनका इस सीजन में चौथा मैच था। लेकिन इसी एक मैच में थम्पी के नाम पर इतना बढ़ा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जोकि उन्हें आईपीएल हिस्ट्री में चोटी पर बिठा रहा है। दरअसल  आरसीबी के खिलाफ मैच दौरान बासिल थम्पी को चार ओवरों में 70 रन पड़ गए। यह आईपीएल में किसी बॉलर का सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ईशांत शर्मा के नाम था। ईशांत ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच दौरान चार ओवर में 66 रन दे दिए थे।

थम्पी ने तोड़ा ईशांत शर्मा का पांच साल पुराना रिकॉर्ड
वैसे आईपीएल में सबसे महंगा ओवर ईशांत के बाद पंजाब के संदीप शर्मा ने फेंका था। 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ संदीप ने अपने चार ओवर में 65 रन लुटा दिए थे। उनके बाद उमेश यादव का नाम आता है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 65 रन दिए थे। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर अशोक डिंडा बने हुए हैं। डिंडा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच दौरान चार ओवर में 63 रन दे दिए थे। छठे नंबर पर वरुण ऐरोन बने हुए हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने 4 ओवर में 63 रन दे दिए थे।

सरमद अनवर ने लुटा दिए थे 81 रन
बासिल थम्पी को सिर्फ एस. स्टालेयिन टीम के खिलाड़ी सरमद अनवर से राहत मिले होगी। अनवर के नाम पर ओवरऑल ट्वंटी-20 क्रिकेट का सबसे खराब बॉलिंग प्रदर्शन का रिकॉर्ड दर्ज है। अनवर ने 2011 में लाहौर लाइन के खिलाफ फैसलाबाद के मैदान में अपने 4 ओवर में 81 रन लुटा दिए थे। इसके बाद बैन सैंडरसन का नाम है जिन्होंने चार ओवर मे 77 रन लुटा दिए थे।

सोशल साइट्स पर थम्पी को अलग से लोगों ने धुना
चिन्नास्वामी स्टेडियम में बासिल थम्पी की धुलाई तो हुई ही साथ ही साथ सोशल साइट्स पर भी क्रिकेट फैंस ने उन्हें खूब धोया। कइयों ने लिखा- लगता है- थम्पी  ईशांत शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, अशोक डिंडा और विनय कुमार की कतार में शामिल हो गए हैं। तो एक ने लिखा सोचिए अगर यह पांचों गेंदबाज एक ही टीम में हो तों। उधर कुछेक ने लिखा- थम्पी ने लगाई तेजतर्रार फिफ्टी। रन बनाए 24 गेंद में 70। देखिए कुछेक कमेंट्स-

.
.
.
.
.