Sports

नई दिल्ली: देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चीन ओपन सुपर सीरीज से हटने का फैसला किया है। विश्व रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्होंने एक सप्ताह का विश्राम करने का फैसला किया है। चीन ओपन में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका था।

हांगकांग ओपन सुपर सीरीज से वापसी
श्रीकांत ने कहा,‘‘ मैं चीन ओपन (14 से 19 नवंबर ) से हट रहा हूं। मेरी मांसपेशियों में खिंचाव है और चिकित्सकों ने मुझे एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। यह राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान हुआ। लेकिन एक सप्ताह में मैं ठीक हो जाऊंगा।’’ श्रीकांत राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में एच.एस प्रणय से हार गए थे। वह 18 अक्तूबर से लगातार बैंडमिंटन खेल रहे थे।

 


भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) ने हालांकि कहा कि यह महज संयोग है कि श्रीकांत को राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान चोट लगी क्योंकि इसके आयोजन की तारीख की घोषणा शीर्ष खिलाडिय़ों से सलाह के बाद की गई थी।  बीएआई के महासचिव अनूप नांरग ने कहा, ‘‘यह कहना गलत होगा कि राष्ट्रीय चैम्पियनशिप श्रीकांत की चोट के लिए  जिम्मेदार थी और इसका आयोजन सही समय पर नहीं किया गया। प्रतियोगिता की तारीख की घोषणा शीर्ष बैडमिंटन खिलाडिय़ों के परामर्श से की गई थी, वे इसमें भाग लेना चाहते थे। अगर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप नहीं होती तो इनमें से कई खिलाड़ी मकाऊ ओपन में खेल रहे होते। ’’ 

.
.
.
.
.