Sports

स्पोटर्स डेस्क: दिनेश कार्तिक के नाबाद 31 रन और क्रुणाल पांड्या के 9 गेंदों पर 21 रनों की अहम पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले टी20 मैच में विंडीज को 5 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 13 गेंदे शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। इसी जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 3 विकेट चटका कर विंडीज के पहले मैच जीतने की उम्मीदों पर पानी फेरने वाले कुलदीप यादव को “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

109 रनों के आसान स्कोर पर ही सिमट गई विंडीज

PunjabKesari

वहीं इससे पहले टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और विंडीज को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। विंडीज निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना पाई, जिसमें फैबियन एलेन सर्वाधिक 27 रनों का योगदान दिया। एलेन ने अपनी पारी में 20 गेंदों पर 4 चौके लगाए। वहीं दिनेश रामदीन 2, शेई होप 14, हेटमेयर 10, पोलार्ड 14, डैरेन ब्रावो 5 रन ही बना अाउट हो गए ।

डेब्यू मैच में क्रुणाल और खलील ने लिया 1-1 विकेट

PunjabKesari

भारत की ओर से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने उम्दा गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर विंडीज के 3 अहम विकेट चटकाए। इसी के साथ वो “मैन ऑफ द मैच” भी चुने गए। वहीं अपना डेब्यू मैच खेलने उतरे क्रुणाल पांड्या ने भी अच्छे स्पैल डालते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर पोलार्ड का अहम विकेट लिया। वहीं खलील ने भी 4 ओवर मे 16 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

कार्तिक और क्रुणाल ने दिलाई टीम को जीत

PunjabKesari

बेशक टीम इंडिया को छोटा लक्ष्य मिला, लेकिन टीम की शुरुआती झटके लगे। एक वक्त पर टीम इंडिया के 45 रनों पर 4 विकेट गिर गए। उसके बाद बैटिंग करने आए दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की बदौलत 31 रन की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को पहली जीत दिलाई। कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने छठे विकेट के लिए 27 रन जोड़े। वहीं पांड्या ने भी अपनी नाबाद पारी में 9 गेंदों में 21 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके भी जड़े। कार्तिक और मनीष पांडे ने 5वें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की थी।

क्रुणाल पांड्या और खलील ने किया डेब्यू, BCCI ने दी बधाई

कुलदीप यादव बने "मैन ऑफ द मैच"

.
.
.
.
.