Sports

नई दिल्ली : विराट कोहली के नेतृत्व में इंगलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज जीतकर पहले ही परफेक्ट शुरुआत कर दी है। अब भारतीय टीम की नजरें 12 जुलाई से इंगलैंड के खिलाफ नॉटिंघम में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में परफेक्ट-10 का रिकार्ड बनाने पर होगी। भारत ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीतने के बाद लगातार नौ द्विपक्षीय सीरीज जीती है। हालांकि इस दौरान भारत को 2017 में इंगलैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वह बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट था।
PunjabKesari
भारत के पास इंगलैंड में वनडे सीरीज जीतने के साथ लगातार 10 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज जीतने का शानदार मौका रहेगा। भारत ने जिम्बाब्वे को हराने के बाद न्यूजीलैंड को 3-2 से, इंंगलैंड को 2-1 से, वेस्टइंडीज को 3-1 से, श्रीलंका को 5-0 से, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से, न्यूजीलैंड को 2-1 से, श्रीलंका को 2-1 से और दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था।
PunjabKesari
टीम इंडिया ने आयरलैंड और इंगलैंड दौरे की शुरूआत शानदार अंदाज में की है और इस दौरे में लगातार दो ट्वंटी-20 सीरीज जीत ली है। भारत ने आयरलैंड को 2-0 से और इंगलैंड को 2-1 से पराजित किया। भारत ट््वंटी 20 में लगातार छह सीरीज जीत चुका है और पिछली आठ सीरीज से अपराजित है। 
PunjabKesari
भारत ने जब 2014 में इंगलैंड का दौरा किया था तब उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी। लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत को इंगलैंड दौरे में वनडे सीरीज के बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।