Sports

सिडनी: टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की 61 रनों की तेजतर्रार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेला गया तीसरा टी-20 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच 28 रन, एलेक्स केरी 27 रन और मार्कस स्टोइनिस की 25 रनों की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर्स शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत दी थी। धवन तो इस दौरान अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने 22 गेंदों में दो छक्के और 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

PunjabKesarsports Shikhar dhawan

धवन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस की जमकर खबर लेते हुए एक ही ओवर में 22 रन बटोरे। उधर, रोहित ने भी अपने चित-परिचित अंदाज में बड़े शॉट लगाने जारी रखे। भारत ने जब 67 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया, तब रोहित 11 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन धवन के आउट होते ही रोहित ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

PunjabKesarisports Rohit sharma

67 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने लोकेश राहुल के साथ टीम का स्कोर आगे बढ़ाया, लेकिन भारत का स्कोर जब 108 रन हुआ, तभी लोकेश राहुल मैक्सवेल का शिकार हो गए। राहुल ने महज 14 रन बनाए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 20 गेंदें खेली। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने भी अपने पहले 25 रन बनाने के लिए मात्र एक ही चौका लगाया। राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर पहुंचे पंत भी पहली ही गेंद पर एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे। पंत का यह 10वां टी-20 मैच था, जिसमें वह 0 पर आउट हो गए।

PunjabKesarisports IND vs AUS Aaron finch

इससे पहले सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। फिंच ने डार्सी शॉट के साथ इस फैसले को सही साबित करते हुए पहले 8 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए। लेकिन इसके फौरन बाद ही फिंच भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच दे बैठे। फिंच ने 23 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए। इसके फौरन बाद क्रुणाल ने डार्सी शॉट को पगबाधा आउट करा भारत को दूसरी सफलता दिलाई। डार्सी ने 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाए।

PunjabKesarisports IND vs AUS

क्रुणाल यही नहीं रुके, अगली ही गेंद पर उन्होंने मैकडरमोट को भी पगबाधा आउट करा दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने महज 7 गेंदों में अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा लिए। तभी अच्छी फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सेवल ने अच्छे शॉट लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने एलेक्स केरी के साथ पार्टनरशिप आगे बढ़ाई ही थी कि भारतीय स्पिनर क्रुणाल फिर से अपना जादू चला गए। क्रुणाल ने मैक्सवेल को महज 13 रनों पर आउट कर दिया।

PunjabKesarisports IND vs AUS krunal pandya

उधर, एलेक्स ने एकतरफ खड़े होकर ताबड़तोड़ पारी खेलनी जारी रखी लेकिन वह भी 27 के स्कोर पर क्रुणाल का शिकार बन गए।एकाएक विकेट गिरने से आए दबाव को क्रिस लिन भी झेल नहीं पाए। वह जब 13 रनों पर खेल रहे थे तभी अपने साथी खिलाड़ी की गलत कॉल पर रन आऊट हो गए। इसके बाद मार्कोस स्टोइनिस और नाथन ने मोर्चा संभाला। स्टोइनिस ने 15 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 तो नॉथन ने 7 गेंदों में 2 चौकों की सहायता से 13 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 164 तक पहुंचाया।

टीमें इस प्रकार हैं :
   
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद    

आॅस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स केरी, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडर्मॉट, ग्लेन मैक्सवेल, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोयनिस, एंड्रयू टाई, एडम काम्पा।