Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश ने पहले टी20 में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। जहां इस मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने तीन गेंदें शेष रहते ही 154 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। लेकिन क्या आपको बता है कि वो कौनसे खिलाड़ी है जिनकी वजह से टीम इंडिया ने अपना पहला मैच गंवा दिया। जी हां, तो चलिए एक नजर डालते हैं भारतीय टीम के उन पांच खिलाड़ियों पर जिनकी वजह से भारत को हार मिली और क्रिकेट प्रशंसक उन्हें विलेन मान रहे हैं। 

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है तेज गेंदबाज खलील अहमद का....
PunjabKesari
पहले टी20 में भारत की हार का सबसे बड़े जिम्मेदार हैं तेज गेंदबाज खलील अहमद का। दरअसल, हम ऐसा इसलिए बोल रहे है कि जब 18वां ओवर खलील के पास था। इस ओवर में खलील ने जबरदस्त रन लुटाए। इस ओवर में उन्होंने 18 रन खर्च किए। रहीम ने खलील के चार गेंदों पर लगातार चार चौके लगाए। कुल मिलाकर खलील ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट झटके। 

दूसरे नंबर में आते है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का...
PunjabKesari
टीम इंडिया को आपने दम पर कई मैच जीताने वाले और हिटमैन के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला दिल्ली टी20 में फलोप साबित हुआ। आपको बता दें कि अकसर टी20 में धमाकेदार पारी की शुरुआत करने वाले रोहित इस मैच में केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बता दें, पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल इस्लाम ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया। जिसके कारण टीम इंडिया को पावरप्ले के ओवर में अच्छी शुरूवात नहीं मिल पाई। 

तीसरे नंबर पर आते है केएल राहुल का
PunjabKesari
तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल का बल्ला भी खामोश रहा। उनपर जिम्मेदारी थी कि वह पारी को आगे बढ़ाए लेकिन वह केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अनीमुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया।  

वही चौथे नंबर पर नाम आता है शिवम दुबे का 
PunjabKesari
अपने क्रिकेट करियर का पहला टी20 खेल रहे ऑलराउंडर शिवम दुबे का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। वह अपने डेब्यू मैच में केवल एक ही रन बनाकर आउट हो गए। आपको बता दें कि उन्हें अफीफ हुसैन ने खुद की गेंद पर कैच लेकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

इस लिस्ट में आखिरी नाम है ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या का
PunjabKesari
मैच के 17.4 ओवर में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम का कैच छोड़ना टीम इंडिया को महंगा पड़ गया। चहल की गेंद पर रहीम ने डीप मिडविकेट पर गेंद खेल जहां तैनात क्रुणाल पांड्या ने कैच छोड़ दिया। यह कैच अगर पांड्या लपक लेते तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता।