Sports

नई दिल्लीः खेल के दाैरान कई दाैरान ऐसी घटनाएं घट जाती हैं, जिसका परिणाम घातक साबित हो जाता है। जब दो टीमों के बीच मैच चलता है तो दर्शक अपनी-अपनी टीम को स्पोर्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ते, लेकिन इस दाैरान कई बार वह आपस में भिड़ भी जाते हैं। इंडोनेशिया से ऐसी खबर सामने आई है जहां विरोधी फुटबॉल टीम का समर्थन करने पर भड़के टीम समर्थकों ने युवक की लोहे की रॉड और डंडों से पीटकर हत्या कर दी। 

यह घटना 23 सितंबर को घटी। इस दिन मेजबान फुटबॉल क्लब पेरसिब बांडुंग और पेरसिजा जकार्ता के बीच मैच होना था। इस दोनों क्लबों को इंडोनेशिया की शीर्ष पेशेवर लीग में एक-दूसरे का कट्टर विरोधी समझा जाता है। महज 23 साल का हरिनग्गा सिरला पेरसिजा जकार्ता का फैन था। सिरला की बांडुंग समर्थकों ने बांडुंग शहर के मुख्य स्टेडियम के बाहर राॅड आैर डंडों के साथ जमकर पिटाई की, जिससे उनकी माैत हो गई।
PunjabKesari

16 लोग हुए गिरफ्तार
बांडुंग शहर राजधानी जकार्ता से करीब 150 किमी दूर दक्षिणपूर्व में बसा हुआ है। जकार्ता पुलिस ने अब तक इस मामले में करीब 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। फुटबॉल के आंकड़ों के विशेषज्ञ अकमल मरहाली के मुताबिक, साल 2012 से लेकर अबतक 7वीं ऐसी मौत है जो दो क्लबों के समर्थकों के बीच संघर्ष के कारण हुई है। जबकि साल 1994 से लेकर अबतक सिरला 70वां इंडोनेशियाई फुटबॉल फैन है जिसकी मौत मैच से जुड़ी हिंसा के कारण हुई है।