Sports

नई दिल्लीः पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम अपना सम्मान बचाना चाहेगी, लेकिन आंकड़े कुछ और ही बयां करते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी भी सीरीज का पांचवां टेस्ट नहीं जीत सकी। 

PunjabKesari

विदेशी धरती पर पांचवें टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने 13 टेस्ट मैच खेले, जिनमें से 7 हारे और 6 ड्राॅ रहे। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत ने अब तक सीरीज के पांचवें मैच के तौर पर 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों ही गंवाए हैं और हैरानी वाली बात यह है कि ये दोनों टेस्ट ओवल में ही खेले गए। अगर इस बार भी भारतीय टीम आखिरी मैच हारती है तो ओवल के मैदान पर उसकी हैट्रिक पूरी हो जाएगी। बात करें अपनी धरती की तो टीम इंडिया का रिकाॅर्ड अपने देश अच्छा रहा है। 

PunjabKesari

सीरीज के 5वें टेस्ट में भारतीय टीम का रिकाॅर्ड-

कुल मैच- 34, जीते-5, हारे-11, ड्राॅ-6

विदेश में- मैच-13, जीते-0, हारे-7, ड्राॅ-6

भारत में- मैच-21, जीते-5, हारे-4, ड्राॅ-12

PunjabKesari

इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 31 रनों से गंवाया, वहीं दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने पारी और 159 रनों से जीता। फिर शानदार प्रदर्शन कर कोहली एंड कंपनी ने तीसरे मैच को 203 रनों से जीता कि चौथे टेस्ट में फिर हार का मुंह देखना पड़ा। अब अपना सम्मान बचाने के लिए भारतीय टीम को सीरीज के आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

PunjabKesari